सहारनपुर से बड़ी खबर : मस्जिद में पकड़ा गया संदिग्ध युवक, बैग से मिले 12 मोबाइल सिम से गहराया शक

UPT | मस्जिद में पकड़ा गया संदिग्ध युवक

Mar 19, 2024 12:49

सरसावा कस्बा स्थित एक मस्जिद में सोमवार को लोगों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ लिया। बताया गया है कि आरोपी के पास से 12 मोबाइल फोन सिम मिले है...

सहारनपुर न्यूज : सरसावा कस्बा स्थित एक मस्जिद में सोमवार को लोगों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ लिया। बताया गया है कि आरोपी के पास से 12 मोबाइल सिम कार्ड मिले हैं। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कस्बा पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया आरोपी दिव्यांग है। वह बोल नहीं सकता है। उसने कागज पर लिखकर पुलिस को बताया कि वह हरियाणा के जनपद अंबाला का रहने वाला है। पुलिस जांच में जुटी है। 

संदिग्ध हरकतें देख लोगों ने पकड़ा
जानकारी के अनुसार, यह मामला सहारनपुर के सरसावा कस्बे के मोहल्ला मिर्धान स्थित मरकज वाली मस्जिद का है। इबादत करने गए शमशेर, कारी नईम को मस्जिद में एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया। युवक की हरकतें देखकर इन लोगों को शक हुआ। इन लोगों ने उसे पकड़ लिया। मामले की जानकारी होने पर वहां सभासद अय्यूब अंसारी भी पहुंच गए। लोगों ने बताया कि पकड़ा गया युवक देखने में मुस्लिम समाज से ही लग रहा है। मगर, उसकी हरकतें संदिग्ध हैं। युवक ने मस्जिद में चंदा भी मांगा। उन्होंने पहचान के लिए युवक से आधार कार्ड मांगा तो वह कुछ नहीं दिखा पाया। 

12 मोबाइल सिम कार्ड देखकर हड़कंप मचा 
लोगों ने युवक के बैग की तलाशी ली, जिसमें से 12 मोबाइल सिम और एक कॉपी के पन्ने पर कुछ शहरों के नाम लिखे हुए मिले। इसके अलावा बैग में सब्जी काटने के दो चाकू, टॉर्च, कुछ रुपये और कपड़े भी बरामद हुए। आरोपी के पास से बरेली निवासी एक बच्चे का आधार कार्ड भी मिला। कुछ लोगों का कहना है कि आरोपी शुरुआत में बोल रहा था, लेकिन भीड़ एकत्र होने पर गूंगा होने का नाटक करने लगा। 

पुलिस कर रही मामले की जांच
आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले आई। पूछताछ में युवक ने एक कागज पर लिखकर केवल इतना बताया कि वह अंबाला का रहने वाला है। आरोपी युवक ने अपना नाम और पता नहीं बताया। इस मामले में एसपी सागर जैन का कहना है कि प्राथमिक जांच में अभी तक पता चला है कि युवक दिव्यांग है। वह बोल नहीं पा रहा है। उसकी दिमागी हालत भी ठीक नहीं लग रही है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Also Read