सहारनपुर में बनी नई सड़क धंसी : पार्षद समेत पांच घायल, स्थानीय लोगों ने किया विरोध-प्रदर्शन

UPT | सहारनपुर में बनी नई सड़क धंसी।

Aug 04, 2024 18:07

इस हादसे में वर्तमान पार्षद सुधीर पंवार सहित पांच लोग गिर गए। पार्षद को गंभीर चोटें आईं और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा। जानकारी के अनुसार, घटना के समय पार्षद सड़क की मरम्मत कार्य...

Short Highlights
  • विनोद विहार में एक साल पहले निर्मित सड़क धंस गई
  • वर्तमान पार्षद सुधीर पंवार सहित पांच लोग गिर गए
  • लोगों का आरोप है कि सड़क निर्माण में घोर लापरवाही हुई है
Saharanpur News : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर शहर में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। वार्ड नंबर 34 के मोहल्ला विनोद विहार में मात्र एक साल पहले निर्मित सड़क अचानक धंस गई, जिसमें 20 फीट गहरा गड्ढा बन गया। इस हादसे में वर्तमान पार्षद सुधीर पंवार सहित पांच लोग गिर गए। पार्षद को गंभीर चोटें आईं और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा। जानकारी के अनुसार, घटना के समय पार्षद सड़क की मरम्मत कार्य का निरीक्षण कर रहे थे।

सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप
वहीं स्थानीय निवासियों का आरोप है कि सड़क निर्माण में घोर लापरवाही और भ्रष्टाचार हुआ है। लोगों का कहना है कि एक साल पहले जल निगम द्वारा सीवर लाइन बिछाई गई थी, जिसके बाद नगर निगम ने सड़क की मरम्मत की थी। लेकिन सीवर लाइन और पानी की पाइप लाइन में लीकेज के कारण सड़क अंदर से खोखली हो गई थी। लोगों ने बताया कि पिछले कई महीनों से वे पानी की समस्या और सीवर के मुद्दे को लेकर अधिकारियों के पास जा रहे थे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।



घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय निवासियों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और कहा कि जब तक उचित कदम नहीं उठाए जाते, उनका विरोध जारी रहेगा। लोगों ने चिंता जताई कि सड़क के धंसने से आस-पास के मकानों को भी खतरा हो सकता है।

ये भी पढ़ें- विधवा मां ने 20 हजार में बेचा बेटा : पति की मौत के बाद ससुराल और मायके वालों ने तोड़ा नाता तो महिला ने उठाया ऐसा कदम 

पूर्व सांसद ने मुकदमा दर्ज कराने की बात कही
पूर्व पार्षद दिग्विजय सिंह, जिनके कार्यकाल में यह सड़क बनी थी, ने भी मामले में हस्तक्षेप किया है। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की बात कही है। घटनास्थल पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट गजेंद्र कुमार और पुलिस अधिकारी लोगों को शांत करने का प्रयास कर रहे हैं। गौरतलब है कि शनिवार को अमृत योजना के तहत सड़क मरम्मत का काम शुरू हुआ था। रविवार को पार्षद सुधीर पंवार अपनी देख-रेख में ये काम करवा रहे थे। तभी अचानक ये हादसा हो गया और पार्षद के साथ-साथ काम में लगे कई मजदूर घायल हो गए।

Also Read