दलित छात्र की अनजान घर में मौत : मकान मालिक ने युवक को पहचानने से किया मना, हत्या या सुसाइड? जांच में जुटी पुलिस

UPT | दलित छात्र की अनजान घर में मौत

Apr 21, 2024 16:06

सहारनपुर में एक दलित छात्र ने अनजान घर में घुसकर गोली मार ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर लिया। पुलिस मामले में हत्या और सुसाइड के एंगल से जांच कर रही है...

Saharanpur News : सहारनपुर में एक दलित छात्र ने अनजान घर में घुसकर गोली मार ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर लिया। पुलिस मामले में हत्या और सुसाइड के एंगल से जांच कर रही है। पुलिस की जांच में पता चला है कि युवक मकान मालिक की बेटी के साथ कॉलेज में पढ़ता है। रविवार सुबह 6 बजे युवक अचानक अनजान घर में आता है और थोड़ी देर में गोली चलने की आवाज आती है। घटना थाना मिर्जापुर के गांव अबाबकपुर की है। घटनास्थल से फोरेंसिक टीम को कुछ सबूत भी बरामद हुए हैं।

शव जमीन पर मुंह के बल पड़ा मिला
मकान मालिक लक्ष्मी चंद ने पुलिस को बताया कि वह दूध लेकर जैसे ही घर में घुसा युवक ने अपने सीने पर तमंचा रखा था। जब तक वह कुछ समझ पाता, तब तक उसने खुद को गोली मार ली और वह गिर गया। इसके बाद घर के मालिक ने पुलिस को फोन कर बताया कि एक युवक ने उनके घर में घुसकर सुसाइड कर लिया है। वह उसे जानता नहीं है। पुलिस जब घर पहुंची तो हेमंत दरवाजे के पास जमीन पर मुंह के बल पड़ा था। पुलिस ने शव को पलटा, तो उसके नीचे से तमंचा बरामद हुआ। फोरेंसिक टीम बुलाई गई। टीम ने जांच-पड़ताल की।
कौन है मृतक हेमंत
पुलिस की जांच में सामने आया है कि दलित छात्र हेमंत थाना बेहट के उसंड गांव का निवासी है। वह संसारपुर के एक कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा था। युवक मकान मालिक की बेटी के साथ कॉलेज में पढ़ता है। SP देहात सागर जैन का कहना है कि पूछताछ में पता चला है कि मकान मालिक युवक को नहीं जाता है। उसने पहली बार उसे देखा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा दिया गया है।

Also Read