फिर से डिरेल हुई ट्रेन : सहारनपुर में पटरी से उतरी रेलगाड़ी की दो बोगियां, मौके पर पहुंचे सांसद इमरान मसूद

UPT | सहारनपुर में पटरी से उतरी रेलगाड़ी की दो बोगियां

Aug 04, 2024 15:07

देश ने रेल दुर्घटनाओं की संख्या में कमी आने का नाम नहीं ले रही है। अब सहारनपुर से ताजा मामला सामने आया है। यहां ट्रेन संख्या 01619 वाशिंग के लिए जा रही थी। लेकिन तभी ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए।

Short Highlights
  • सहारनपुर में पटरी से उतरी से ट्रेन
  • मौके पर पहुंचे सांसद इमरान मसूद
  • वाशिंग के लिए जाते समय हुआ हादसा
Saharanpur News : देश ने रेल दुर्घटनाओं की संख्या में कमी आने का नाम नहीं ले रही है। अब सहारनपुर से ताजा मामला सामने आया है। यहां ट्रेन संख्या 01619 वाशिंग के लिए जा रही थी। लेकिन तभी ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि घटना के बाद किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मामले की जानकारी जैसे ही सांसद इमरान मसूद को मिली, वह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी साझा की है।
 
दिल्ली से सहारनपुर जाती है ट्रेन
ट्रेन संख्या 01619 मेमू ट्रेन है। यह दिल्ली से चलकर बागपत रोड, शामली होते हुए सहारनपुर जाती है। दिल्ली से यह ट्रेन सुबह 5:25 बजे चलती है और सुबह 10:55 बजे सहारनपुर पहुंचती है। रेलवे की वेबसाइट पर मौजूद डेटा के मुताबिक यह ट्रेन सामान्य तौर पर दिल्ली से लेट ही चलती है और सहारनपुर भी लेट ही पहुंचती है। रविवार को यह ट्रेन दिल्ली से ढाई घंटे की देरी से खुली और तकरीबन डेढ़ घंटे की देरी से सहारनपुर पहुंची थी। इसके बाद ही यह ट्रेन वाशिंग के लिए जा रही थी, जब इसके डिब्बे पटरी से उतर गए।
 

सहारनपुर : सहारनपुर में पैसेंजर ट्रेन पटरी से नीचे उतरी, 2 डब्बे लाइन से उतरकर दूसरी लाइन पर चले गए, 01619 पैसेंजर ट्रेन दिल्ली से सहारनपुर आई थी, रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर मौजूद@RailMinIndia @RailwaySeva #Saharanpur @AshwiniVaishnaw pic.twitter.com/T2dZcQ8v0p

— Uttar Pradesh Times (@UPTimesLive) August 4, 2024
स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग
रविवार को ही आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में आग लग गई। जानकारी के मुताबिक सुबह 7:30 बजे विजाग रेलवे स्टेशन पर खड़ी तिरुमाला एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लग गई। गनीमत रही कि इस दौरान ट्रेन में कोई यात्री नहीं सवार था, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। मौके पर पहुंचे अग्निशमन सेवा कर्मियों ने ट्रेन में लगी आग को बुझा दियाय़ हालांकि आग के पीछे का कारण पता नहीं चल पाया है। बताया गया कि ट्रेन के खाली डिब्बों को रखरखाव के लिए कोचिंग डिपो जाना था, उससे पहले आग लग गई।

सिरसा में बड़ा रेल हादसा टला
एक दिन पहले शनिवार को हिसार के सिरसा में किसानों की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा टल गया। दरअसल यहां गांव बेहरवाला और तलवाड़ा खुर्द के बीच रेलवे अंडपास में पानी भर गया था। इसे रेलवे ट्रैक ने नीचे की मिट्टी खिसक गई और ट्रैक ने नीचे लगे पत्थर के खंभे धंस गए। जब वहां से गुजर रहे किसानों की नजर इस पर पड़ी, तो उन्होंने आ रही ट्रेन को मोबाइल की फ्लैश लाइट और टॉर्च लगाकर रुकवाने की कोशिश की। ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए और हादसा टल गया।

Also Read