कैमरे की चुगली : सहारनपुर के मंदिर से नकली गहनों की हो गई चोरी, सीसीटीवी में आया चोरी का फुटेज

Uttar Pradesh Times | Real Image

Dec 28, 2023 16:38

बेहट क्षेत्र के मरवा गांव में बुधवार रात चोरों ने शिव मंदिर और श्री राम मंदिर के ताले तोड़कर दान पत्र, पीतल का घंटा व इनवर्टर बैटरी चोरी कर लिया थे।

Saharanpur News : कलयुग के जमाने में जहां चारों तरफ चोरी और लूट की खबरें आ रही है, वही अब आजकल के चोर इंसान के साथ – साथ भगवान की संपत्ति के पीछे भी पड़ गए है। चोरी का इसी तरह का एक केस सहारनपुर के गांव बेहट से सामने आया है। बेहट क्षेत्र के मरवा गांव में बुधवार रात चोरों ने शिव मंदिर और भगवान श्री राम मंदिर के ताले तोड़कर दान पत्र, पीतल का घंटा व इनवर्टर बैटरी चोरी कर लिया थे। बाइक पर आएं चोरों की करतूत कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस फुटेज के आधार पर चोरों के चेहरे से नकाब उठाने की तैयारी में जुटी है।

असली समझ के नकली गहने ले उड़े 
बेहट कोतवाली के मरवा गांव में एक ही परिसर में शिव और श्री राम मंदिर है। मंदिर के पुजारी राजेंद्र शर्मा गुरुवार के तड़के मंदिर गए तो मैन गेट का ताला टूटा हुआ देखकर उनका माथा ठनक गया। अंदर का नजारा देखकर उन्होंने मंदिर के पदाधिकारियों और पुलिस को इसकी जानकारी दी। कुछ देर में मंदिर परिसर में भक्तों का जमघट लग गया। चोर शिव मंदिर का दानपात्र उखाड़ने के साथ 11 किग्रा का पीतल का घंटा और बैटरा भी उठाकर ले गए। चोर मूर्तियों के गले में पहनाई गई मालाएं भी ले गए। ये मालाएं आर्टिफिशियल बताई गई है। मंदिर के पास के सीसीटीवी में चोरों की तस्वीर कैद हो गई है। हालाकि श्री राम मंदिर से उखाड़ा गया दान पत्र बाद में नदी के रास्ते से बरामद हो गया।

Also Read