सहारनपुर में दर्दनाक हादसा : बाल कटवाने गई दो मासूम बहनों को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, 6 साल की बच्ची की मौत

UPT | घटनास्थल पर खड़ा ट्रैक्टर

Mar 21, 2024 17:09

कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव हलालपुर में बाल कटवाने गई दो मासूम बहनें एक अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में आ गई। इस दर्दनाक हादसे में एक 6 वर्षीय बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई...

Saharanpur News : कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव हलालपुर में बाल कटवाने गई दो मासूम बहनें एक अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में आ गई। इस दर्दनाक हादसे में एक 6 वर्षीय बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी बहन गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली और आरोपी टैक्ट्रर चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

बाल कटवाने गई थी दोनों बहनें
जानकारी के अनुसार, हलालपुर गांव में हुकुम सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। बताया गया है कि बुधवार की शाम हुकुम सिंह अपनी 6 साल की पोती अन्वी और सात वर्षीय जाह्नवी के बाल कटवाने के लिए गांव की ही एक नाई की दुकान पर गए थे। बताया गया है कि जाह्नवी कुर्सी पर बैठकर बाल कटवा रही थी, जबकि हुकुम सिंह अपनी दूसरी पोती अन्वी के साथ पास में ही खड़े हुए थे। इसी दौरान गांव निवासी विनय तेजगति से ट्रैक्टर चलाते हुए वहां से गुजर रहा था। तभी उसका ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया। जिसके बाद अनयंत्रित ट्रैक्टर तेजी से नाई की दुकान में घुस गया। अचानक हुई घटना के दौरान हुकुम सिंह और दुकानदार ने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई, जबकि दोनों बच्ची ट्रैक्टर की चपेट में आ गई। इस हादसे में 6 वर्षीय अन्वी की मौके ही मौत हो गई, जबकि जाह्नवी गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही बच्चियों के परिवार में कोहराम मच गया। घायल बच्ची को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

ट्रैक्टर चालक मौके से हुआ फरार
दुघर्टना के बाद बाद आरोपी चालक ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली और ट्रैक्टर को अपने कब्जे में ले लिया। वहीं घटना के बाद से ही परिवार के रो-रोकर बुरा हाल है। बताया गया है कि दोनों बच्ची परिवार के लोगों से पिछले कई दिनों से बाल कटवाने के लिए कह रही थी। रविवार और मंगलवार को भी परिजन दोनो को बाल कटवाने लेकर गए थे, मगर भीड़ अधिक होने के कारण वापस लौट आए थे। बुधवार को फिर से बच्ची को बाल कटवाने ले गए, जहां ये हादसा हो गया। वहीं देहात कोतवाली प्रभारी सत्येंद्र प्रकाश के अनुसार, आरोपी चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। 

Also Read