Ghazipur News : भगवान से पीने के पानी की भीख मांग रहे ग्रामीण, प्रशासन ने मांगा 15 दिन का समय...

UPT | भगवान से पीने के पानी की भीख मांगते ग्रामीण।

Jun 28, 2024 17:30

जनपद के शिकारपुर गांव के लोगों ने अब पानी के लिए अलग-अलग मंदिरों में बैठकर भगवान के नाम पर पानी मांगना शुरू कर दिया है। लोगों के पास अब पानी की भीख मांगने के अलावा कोई दूसरा...

Ghazipur News : जनपद के शिकारपुर गांव के लोगों ने अब पानी के लिए अलग-अलग मंदिरों में बैठकर भगवान के नाम पर पानी मांगना शुरू कर दिया है। लोगों के पास अब पानी की भीख मांगने के अलावा कोई दूसरा तरीक़ा नहीं रह गया है। जिला प्रशासन ने गांव के लोगों से 15 दिन का समय मांगा है। 

तीन साल से है समस्या
गांव के लोगों का कहना है कि पीने के पानी की समस्या पिछले तीन वर्षों से है। लेकिन, अब प्रशासन ने उनसे 15 दिन का वक्त मांगा है। गांव के लोगों ने 15 दिन का समय टंकी ठीक करवाने और पानी पाइप लाइन से पानी की सप्लाई भेजने के लिए दिए हैं। गांव के लोग चाहते हैं कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होता, तब तक पानी का टैंकर भेजा जाए, ताकि गांव के लोगों को अपने और पशुओं के पीने के पानी के लिए किसी दूसरे गांव में ना जाना पड़े। लेकिन, अभी तक प्रशासन खामोश है। गांव वाले मदद के अभाव में दूसरे गांवों में पानी के लिए भटक रहे हैं। 

डीएम को सूचना के बाद भी नहीं पहुंचा टैंकर
ग्रामीणों ने बताया कि गाज़ीपुर ज़िला कोई रेगिस्तान वाला इलाक़ा नहीं है, जहां पानी भेजने के लिए सोचना पड़े। प्रशासन के पास टैंकर भी उपलब्ध हैं। केवल कुछ दिनों की बात है।अगर हर रोज़ एक टैंक पानी शिकारपुर और छोटा जंगीपुर गांव में भेज दिया जाए, तब भी राहत हो जायेगी। गांव के लोगों ने कई मेल ज़िलाधिकारी को कर डाले। गांव वालों ने ज़िलाधिकारी कार्यालय में प्रार्थना पत्र भी दिया, लेकिन टैंकर से पानी की सप्लाई के बाबत कोई सुनवाई नहीं हुई। 

Also Read