ठगों के हत्थे चढ़ा माफिया का पूत : डीलरशिप दिलाने के नाम पर हुआ धोखा, लगभग 11 लाख रुपये गवाए

UPT | Cyber Crime

Apr 22, 2024 17:38

वाराणसी से एक चौकाने आने वाली खबर सामने आ रही है। जहां पर साइबर ठगो ने माफिया के बेटे को भी नहीं छोड़ा। दरअसल माफिया के बेटे को ठगो ने अपना शिकार बनाया...

Varanasi News : वाराणसी से एक चौकाने आने वाली खबर सामने आ रही है। जहां पर साइबर ठगो ने माफिया के बेटे को भी नहीं छोड़ा। दरअसल माफिया के बेटे को ठगो ने अपना शिकार बनाया और उससे 11 लख रुपए की ठगी की। बता दें कि साइबर ठग ने माफिया बृजेश सिंह के बेटे को अपना शिकार बनाया। जिसमें पेंट कंपनी की डीलरशिप दिलाने के नाम पर बृजेश सिंह के बेटे सिद्धार्थ सिंह से 11 लाख रुपये से अधिक ठग लिए। जिसके बाद साइबर थाने में शिकायत कर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

ठग ने अपनाया ये तरीका
आज कल साइबर ठगी की घटनाएं बढ़ती ज रही है। शातिर ठगों ने ठगी के लिए नए-नए हथकंडे निकाले है। इस बात पेंट की डीलरशिप दिलाए जाने के नाम पर ठगी की गई। जिसके लिए पहले कंपनी के नाम का फर्जी विज्ञापन छापा गया फिर उसमें कंपनी के डायरेक्टर के नाम से बात की गई। इसके बाद डीलरशिप बनाए जाने पर 11 लाख से अधिक की रकम ट्रांसफर करा ली। साइबर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ठग लिए इतने रूपये
पुलिस को दी शिकायत में सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि एक कंपनी के पेंट की डीलरशिप का विज्ञापन देखकर उन्होंने संपर्क किया। जिसके बाद अमित सिंगले नाम के व्यक्ति ने खुद को कंपनी का डायरेक्टर बताया और उसने पैसा ट्रांसफर करने को कहा। इस पर सिद्धार्थ ने फरवरी से मार्च तक के बीच अपने व्यक्तिगत खाते से 11 लाख 14 हजार 539 रूपये आरटीजीएस किए। इसके बाद फिर पैसा मिलने के बाद सिद्धार्थ अमित सिंगले नाम के शख्स ने कंपनी की तरफ से एक कन्फर्मेशन लेटर भी जारी किया था।

Also Read