'अपनी काशी' पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी : बाबा विश्वनाथ धाम में किया पूजन-अर्चन, त्रिशुल उठाकर चुनावी शंखनाद का किया आगाज

UPT | वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

Mar 10, 2024 00:34

वाराणसी संसदीय क्षेत्र से तीसरी बार भाजपा का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी पहुंचे। पार्टी ने उनके स्वागत की अभूतपूर्व तैयारी की थी। एयरपोर्ट से काशी विश्वनाथ धाम व बीएलडब्लू तक 28 किलोमीटर की सड़क यात्रा में काशी वासियों ने 38 स्थानों पर उनका अभूतपूर्व स्वागत किया।

Short Highlights
  • वाराणसी से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद शनिवार को पहुंचे पीएम
  • 28 किलोमीटर सड़क मार्ग पर 38 स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत  
  • काशीवासियों ने 'हर हर महादेव' के उद्घोष, शंखनाद, डमरुवादन और घंटा घड़ियाल बजाकर किया स्वागत
Varanasi News (सुरेंद्र कुमार गुप्ता) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार की शाम करीब 7.30 बजे वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत भाजपा के कई प्रमुख नेताओं ने उनका स्वागत किया। पीएम के दौरे को लेकर लोग काफी उत्साहित दिखे। प्रधानमंत्री ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। 

लोगों ने फूल बरसाकर किया पीएम का स्वागत
वाराणसी संसदीय क्षेत्र से तीसरी बार भाजपा का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी पहुंचे। पार्टी ने उनके स्वागत की अभूतपूर्व तैयारी की थी। एयरपोर्ट से काशी विश्वनाथ धाम व बीएलडब्लू तक 28 किलोमीटर की सड़क यात्रा में काशी वासियों ने 38 स्थानों पर उनका अभूतपूर्व स्वागत किया। रोड शो के दौरान रास्ते में पीएम का लोगों ने फूल बरसा कर स्वागत किया। लोगों में उत्साह इतना था कि मोदी-मोदी और हर- हर महादेव के उद्घोष से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। पीएम के स्वागत में जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया कलाकारों ने अगल-अलग आकर्षक प्रस्तुतियां दीं। 
 

15 दिन में दूसरी बार काशी पहुंचे प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 दिन में दूसरी बार वाराणसी पहुंचे। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचने पर प्रधानमंत्री का सड़क के दोनों ओर खड़े काशीवासियों ने अपने अंदाज में जबरदस्त स्वागत किया। एयरपोर्ट से निकलते ही ढोल -नगाड़ो के साथ ही पुष्प वर्षा की गई और हर-हर महादेव के उद्घोष से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी अपने सांसद और प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारी की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने संसदीय क्षेत्र की जनता और कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। 

बाबा विश्वनाथ मंदिर में की पूजा
रोडशो के बाद प्रधानमंत्री सीएम योगी के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने मौजूद लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और फिर बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन किया। पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में जीत के लिए खास पूजा की। उन्होंने भगवान काशी विश्वनाथ का अभिषेक भी किया। पीएम करीब 30 मिनट तक मंदिर में रहे। मंदिर के महंत ने पीएम को श्रृंगार मुकुट भेंट कर विजयी भव का आशीर्वाद दिया। मंदिर से बाहर निकलने के बाद पीएम त्रिशूल उठाकर हर-हर महादेव कहा और काशीवासियों का अभिवादन किया। यहां से प्रधानमंत्री बीएलडब्ल्यू पहुंचे, जहां उनका रोड शो खत्म हुआ।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया स्वागत 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाबा विश्वनाथ दर्शन के दौरान ज्ञानवापी परिसर के अंदर बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग भी मौजूद थे। इस दौरान प्रधानमंत्री जब वहां से पैदल गुजर रहे थे तो परिसर में मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों को देखकर उन्होंने हाथ हिलाया। प्रधानमंत्री को देखकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी उनका अभिवादन स्वीकार किया। ज्ञानवापी मामले में एक मुकदमे के पक्षकार मुख्तार अहमद अंसारी ने बताया कि पीएम मोदी हम सभी के सांसद हैं और उनका हम इस्तकबाल करते हैं वह तीसरी बार भी सांसद बनेंगे और देश के प्रधानमंत्री बनेंगे हम सभी उनका समर्थन करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री जब तक राजनीति करें तब तक वह वाराणसी के ही संसद के रूप में चुनाव लड़े उनको हम लोग पसंद करते हैं वह हमारे प्रधानमंत्री हैं।

कल आजमगढ़ में नए एयरपोर्ट का करेंगे लोकार्पण
प्रधानमंत्री शनिवार को वाराणसी में रात्रि विश्राम करने के बाद अगले दिन 10 मार्च को आजमगढ़ के मंदुरी समेत दस नए एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री महाराजा सुहेलदेव चिकित्‍सा महाविद्यालय का शुभारंभ भी करेंगे। प्रधानमंत्री के इस आयोजन से जहां सियासी एजेंडे को धार देने की तैयारी है तो प्रधानमंत्री की आजमगढ़ रैली का असर आसपास की लोकसभा सीटों सहित पूरे पूर्वांचल में दिखेगा। 

 

Also Read