advertisements
advertisements

यूपी@7 : यूपी कैबिनेट का बड़ा फैसला, आकाश आनंद की हो सकती है वापसी, सड़क पर उतरे छात्र, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें 

यूपी कैबिनेट का बड़ा फैसला, आकाश आनंद की हो सकती है वापसी, सड़क पर उतरे छात्र, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें 
UPT | UP Latest News

Jun 11, 2024 20:00

UP Latest News : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने ताबड़तोड़ फैसला लेते हुए राज्य में नई ट्रांसफर नीति को मंजूरी दे दी है, यह खबर भी सामने आ  रही है कि बसपा सुप्रीमो फिर से आकाश आनंद को पार्टी की जिम्मेदारी सौंप सकती हैं । AC ब्लास्ट होने से मारुति कार शोरूम में भीषण आग लगी  तो दूसरी तरफ नीट की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर आज भी छात्र सड़क पर उतरे नजर आए,इसके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें.....

Jun 11, 2024 20:00

यूपी कैबिनेट का बड़ा फैसला 
लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद आचार संहिता हट गई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ताबड़तोड़ फैसले ले रही है। योगी सरकार ने प्रदेश में नई ट्रांसफर नीति को मंजूरी दी है। कैबिनेट से मंजूरी के बाद अब राज्य कर्मचारियों के ट्रांसफर शुरू हो जाएंगे। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बताया कि 30 जून तक ट्रांसफर किए जाएंगे। यानी ट्रांसफर की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट देंगे इस्तीफा 
लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी ने यूपी में एतिहासिक जीत हासिल की है। सपा मुखिया अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा देंगे। उन्होंने सैफई में पार्टी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करने के बाद निर्णय लिया है। सपा मुखिया केंद्र की राजनीति संभालेंगे। इसके साथ ही सदन में जनता के मुद्दों को पूरी ताकत से उठाएंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बसपा सुप्रीमो फिर से आकाश आनंद को सौंप सकती हैं पार्टी की जिम्मेदारी!
लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे को वापस लाने की मांग तेजी से की जा रही है। दरअसल, चुनाव में हार के बाद बसपा सुप्रीमो लगातार ऐक्शन मोड में हैं। हाल ही में उन्होंने सेक्टर और मंडल प्रभारियों के साथ बैठक की। इस दौरान पार्टी की हार को लेकर की गई चर्चा में आकाश आनंद का भी मुद्दा उठा। सभी ने कहा कि चुनाव के बीच आकाश को हटाया जाना भी हार की काफी बड़ी वजह है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

AC ब्लास्ट होने से मारुति कार शोरूम में लगी भीषण आग
मुजफ्फरनगर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। मुजफ्फरनगर में AC ब्लास्ट होने के बाद मारुति कार शोरूम में आग लग गई। यह आग मारुति कार शोरूम में पिछले 4 घंटे से भीषण आग लगी हुई है। आसपास के जिलों से भी फायर ब्रिगेड गाड़ियां बुलवाई गई हैं। DM–SP मौके पर हैं। बचाव–राहत कार्य जारी है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 नीट की काउंसलिंग पर रोक लगाने से किया इंकार
सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बड़ी खबर सामने आई है। उन्होंने आदेश जारी कर कहा कि NEET की कांउसलिंग नहीं रूकेगी। वहीं परिक्षा में धांधली के आरोपों को लेकर कोर्ट ने परीक्षा करवाने वाली एजेंसी एनटीए को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मेडिकल में दाखिले से जुड़ी नीट परीक्षा में गड़बड़ी के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के विरोध में सड़क पर उतरे छात्र
नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर छात्र छात्राओं द्वारा प्रदर्शन करने की प्रक्रिया रुकने का नाम ले रही है। लगातार परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर छात्रों ने लखनऊ, कानपुर सहित पूरे देश मे प्रदार्शन का दौर जारी हैं। आज सोमवार को कानपुर में छात्रों ने प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने कोचिंग मंडी काकादेव में छात्र हित में आवाज उठाई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नौकरी देने के बहाने किया सामूहिक दुष्कर्म 
रेसलर से सुर्खियों में आने के बाद चर्चित यूट्यूबर अब्दुल्ला पठान एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल अब्दुल्ला पठान पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगने पर वह विवादों में घिर गए हैं। गोरखपुर की रहने वाली एक युवती ने अब्दुल्ला पठान के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

घायलों को लेने जा रही एंबुलेंस बनी आग का गोला
त्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सड़क पर दौड़ती सरकारी एंबुलेंस 108 आग का गोला बन गई। 108 एंबुलेंस में अचानक भीषण आग लग गई, जिससे वह धू-धूकर जलने लगी। चालक और सहायक ने मौका रहते कूदकर अपनी जान बचाई। जानकारी के अनुसार, 108 एंबुलेंस मारपीट में हुए घायलों को लेने के लिए गांव सलेमपुर जा रही थी। इसके पीछे 112 पुलिस की गाड़ी भी आ रही थी। सड़क पर दौड़ती एंबुलेंस के बोनट से अचानक धुआं उठने लगा। उसके बाद आग की लपटों ने एंबुलेंस को घेर लिया।आग लगने पर एंबुलेंस में सवार लोगो ने कूदकर अपनी जान बचाई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गोरखपुर के माफिया सुधीर सिंह को दो साल की सजा
यूपी के माफिया सुधीर सिंह को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट त्विषि श्रीवास्तव ने गैर लाइसेंसी असलहा रखने के मामले में दो साल की सजा सुनाई है। साथ ही उनपर 10 हजार रुपये का अर्थ दंड भी लगाया गया है। इसके अलावा शस्त्र अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में सुधीर सिंह के ससुर नरसिंह को भी कोर्ट ने दोषी पाया और तीन माह की सजा सुनाई है। फिलहाल माफिया सुधीर सिंह पहले से जमानत पर बाहर हैं इसलिए कोर्ट ने उन्हें 20 हजार के व्यक्तिगत बंधपत्र पर अपील अवधी तक जमानत पर रिहा किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर
राजधानी लखनऊ स्थित अकबरनगर प्रथम और द्वितीय के अवैध निर्माणों को तोड़ने की कार्यवाही जारी है। इसके तहत एलडीए के बुलडोजर सुबह 7:00 बजे से अवैध निर्माण को एक-एक करके गिरना प्रारंभ कर चुके हैं। उत्तर प्रदेश राज्य के सरकार के प्रवक्ता ने सोमवार को जानकारी दी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाई कोर्ट के आदेश पर नवंबर-2023 में कुकरेल नदी के आसपास बने 1068 अवैध आवासीय और 101 व्यावसायिक  निर्माण को गिराने के आदेश दिए गए थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

भारत में हर 13 घंटे में एक बच्चे का बलात्कार, जानें कहां करें शिकायत

13 Jun 2024 06:26 PM

नेशनल यौन उत्पीड़न के तरीके बताती थी महिला यूट्यूबर : भारत में हर 13 घंटे में एक बच्चे का बलात्कार, जानें कहां करें शिकायत

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने साल 2002 में एक रिपोर्ट जारी की थी। इसके अनुसार दुनियाभर में 18 साल से कम उम्र के 7.9 फीसदी लड़के और 19.7 फीसदी लड़कियां यौन हिंसा की शिकार हैं। और पढ़ें