यूपी@7 : हाथरस कांड में सीएम योगी का बड़ा एक्शन, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

हाथरस कांड में सीएम योगी का बड़ा एक्शन, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Jul 09, 2024 18:44

UP Latest News: हाथरस में भगदड़ की एसआईटी रिपोर्ट सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने बड़ा एक्शन लेते हुए छह अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया। हाथरस बाबा के बाद अब मार्केट में अब बोतल वाले बाबा की एंट्री भी हो गई है। इसी के साथ राहुल गांधी कैप्टन अंशुमान सिंह के परिजनों से मिले तो दिनेश प्रताप ने उनपर तंज कसा। वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों की डिजिटल अटेंडेंस पर सियासत भी जारी है। सांसद चंद्रशेखर ने भी सीएम योगी को इसके लिए पत्र लिखा है। नके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Jul 09, 2024 18:44

हाथरस कांड में सीएम योगी का बड़ा एक्शन
हाथरस में भगदड़ की एसआईटी रिपोर्ट सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने बड़ा एक्शन लिया है। जांच में कार्यक्रम आयोजकों को मुख्य रूप से जिम्मेदार माना गया है, लेकिन स्थानीय प्रशासन की लापरवाही का खुलासा किया गया है। इस आधार पर सीएम ने तत्काल प्रभाव से छह अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मार्केट में अब बोतल वाले बाबा की एंट्री
यूपी के कानपुर में एक नए बाबा की मार्केट में एंट्री हुई है। आस्था और धर्म की आड़ में अंधविश्वास का खेल चल रहा है। बाबा दरबार लगाकर दावा कर रहे हैं कि उनकी एक बोतल पानी और लौंग से बड़ी से बड़ी और घातक बीमारियां दूर हो जाएंगी। बाबा का कहना कि कैंसर, बीपी, सुगर, गाल ब्लेडर, घुटनों का दर्द, माइग्रेन जैसी बीमारियों को चुटकियों में ठीक करने का दावा कर रहे हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कैप्टन अंशुमान सिंह के परिजनों से मिले राहुल
कांग्रेस नेता और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने रायबरेली में शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से मुलाकात की। ये मुलाकात बुधवार को रायबरेली स्थित भुएमऊ गेस्ट हाउस में हुई। करीब 40 मिनट तक चली इस मुलाकात में राहुल गांधी शहीद के परिजनों के साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दिनेश प्रताप का राहुल पर तंज
राहुल गांधी ने आज मंगलवार को अपने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली का दौरा किया। इस दौरान उन्हें हिंदू संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। दरअसल कई स्थानों पर लोकसभा में दिए राहुल गांधी के बयान पर नाराजगी जताते हुए पोस्टर लगाए गए थे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है। जिसमें उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बहुत डरते-डरते रायबरेली आए हैं और केवल अपने घर के भीतर ही लोगों से मिलने का फैसला किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

शिक्षकों की डिजिटल अटेंडेंस पर सियासत
प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों और कर्मचारियों की डिजिटल अटेंडेंस के विरोध में सियासत तेज हो गई है। प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने इस मामले में शिक्षक का साथ देने की बात कही है। पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने डिजिटल अटेंडेंस को अव्यवहारिक बताते हुए कई सवाल खड़े किए हैं। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद प्रो. रामगोपाल यादव ने भी इस आदेश को वापस लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ से अपील की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सांसद चंद्रशेखर ने डिजिटल अटेंडेंस के विरोध में  लिखा पत्र
प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में डिजिटल अटेंडेंस का जहां शिक्षक और कर्मचारी विरोध कर रहे हैं और इसके खिलाफ संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं उनके समर्थन में आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रमुख और नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर भी आ गए हैं। सांसद चंद्रशेखर ने इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा है। उन्होंने महानिदेशक स्कूल शिक्षा की ओर से इस संबंध में जारी आदेश को निरस्त करने की अपील की है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

उपचुनाव से पहले पोस्टर वॉर
उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 10 रिक्त सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सिर्फ सियासी दल ही नहीं बल्कि उनके कार्यकर्ता भी तैयार हो गए हैं। लोकसभा चुनाव में 37 सीटों के साथ उत्तर प्रदेश में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी समाजवादी पार्टी में टिकटों को लेकर अभी से मारामारी देखने को मिल रही हैं। संभावित उम्मीदवारों ने नेताओं की परिक्रमा करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही सत्तारूढ़ दल पर भी हमला बोला जा रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वीडियो वायरल करने की धमकी देता था युवक
आगरा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें एक विवाहिता ने खुदकुशी कर ली। आरोप है कि एक युवक ने उसका अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी दी थी। इस मामले में आरोपी निहाल कुमार को पुलिस ने 82 दिन बाद गिरफ्तार करके जेल भेजा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ज्ञानवापी में वजूखाने के एएसआई सर्वे का मामला
वाराणसी के विवादित ज्ञानवापी परिसर में स्थित वजूखाने का भी सर्वेक्षण आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ़ इंडिया से कराए जाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। जिसमें हिंदू पक्ष की तरफ से दलीलें पेश की गई। कहा गया कि श्रृंगार गौरी केस का निपटारा करने के लिए वजूखाने का भी सर्वे बेहद जरूरी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अधिवक्ताओं का आंदोलन 20वें दिन भी जारी
देवरिया के जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह से नाराजगी को लेकर अधिवक्ताओं का लगातार आंदोलन जारी है। इस प्रदर्शन से कहीं ना कहीं आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, आज डीएम को हटाने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन 20वें दिन भी जारी रहा। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

झोपड़ियों पर चढ़ी बेकाबू बस, चार की मौत 
उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां पर एक तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर कई झोपड़ियों को रौदते हुए पलट गई। इस दुर्घटना में झोपड़ी के अंदर रह रहे चार लोगों की मौत हो गई। हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पारिजनों में कोहराम मचा हुआ है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्वांचल की नदियों में आई बाढ़, कई गांव डूबे
बीते एक हफ्ते से चल रही भारी बारिशों और नेपाल से आ रहे बढ़ते जलस्तर के कारण उत्तर प्रदेश और बिहार में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। इसके चलते गंगा, रामगंगा, शारदा, राप्ती, सरयू और गंडक जैसी नदियां अपने उफान पर है। राप्ती नदी ने बलरामपुर और श्रावास्ती जिले के कई गांवों को डूबा दिया है। शारदा नदी में बनबसा बैराज से आने वाले पानी के कारण पीलीभीत और लखीमपुर जिले में हालात खराब हो गए हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

झगड़ा सुलझाने को पुलिस बुलाई, फिर जान दी
उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। विवाह रचाने वाले दंपती की शादी को महज एक साल ही बीते थे, कि प्रेम कहानी में एक अनजान सा मोड़ आ गया। दोनों फांसी के फंदे से लटके मिले। घटना से पहले दोनों के बीच कहासुनी हुई थी। पहले पति ने फंदा लगाया और फिर बदहवास पत्नी ने अपनी जान दे दी। दंपती के इस कदम से लोग स्तब्ध हैं। घटना म्योरपुर थाना क्षेत्र के कुंडाडीह गांव की है। पुलिस दोनों के शव को कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गई है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हरीश-संचिता केस में चौंकाने वाले खुलासे
 वाराणसी के हरीश-संचिता सुसाइड केस में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। पुलिस की जांच में पता चला है कि दोनों को नशे की गंदी लत लग गई थी। उनके पास कोई काम नहीं था और दोनों पैसों की तंगी से जूझ रहे थे। जब हरीश ने वाराणसी के होमस्टे में सुसाइड किया, तो इसकी सूचना संचिता को मिलते ही वह भी छत से कूद गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

14 Jul 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें