Firozabad News : पुलिस ने बैंड बाजा बजाकर जिलाबदर अपराधियों को निकाला जिले से बाहर

UPT | जिला बदर आरोपियों को ले जाती पुलिस

Aug 26, 2024 20:45

फिरोजाबाद में पुलिस अपराध पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई करने में जुटी है। इसी क्रम में पुलिस ने  जिलाबदर अपराधियों को बैंडबाजे के साथ जुलूस निकाला और...

Firozabad News : फिरोजाबाद में पुलिस अपराध पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई करने में जुटी है। इसी क्रम में पुलिस ने जिलाबदर अपराधियों को बैंडबाजे के साथ जुलूस निकाला और बाद में उन्हे बस में बैठाकर जिले की सीमा से बाहर कर दिया गया। इस दौरान पुलिस ने मुनादी भी कराई।

8 आरोपियों के खिलाफ की गई कार्रवाई
पुलिस के अनुसार क्राइम कंट्रोल के लिए एसएसपी सौरभ दीक्षित के निर्देश पर जनपद के 8 अपराधियों के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की गई है। इनमें से छह बदमाशों को छह-छह माह के लिए जिला बदर किया गया है, जबकि दो अपराधियों को तीन-तीन माह के लिए जिला बदर किया गया।

इन अपराधियों को किया गया जिलाबदर
जिन अपराधियों को छह माह के लिए जिला बदर किया गया है। उनके नाम अबरार निवासी दतोजी थाना लाइनपार, मनोज निवासी तिलक नगर थाना उत्तर, सनी निवासी जैन नगर थाना उत्तर, सलमान निवासी बीपीएल ग्राउंड थाना रामगढ़, अजमेरी निवासी छपरिया थाना रामगढ, दीपू निवासी गोदई थाना नारखी है। वहीं निरोत्तम निवासी जरौली थाना टूण्डला,तालेवर निवासी काशीराम बिहार थाना उत्तर को तीन माह के लिए जिला बदर किया गया है।

क्या बोले अधिकारी
एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि इन सभी जिला बदर अपराधियों को संबंधित थाने की पुलिस द्वारा नोटिस तामील कराकर बॉर्डर से बाहर छोड़ दिया गया है। थाना रामगढ़ पुलिस द्वारा तो सलमान और अजमेरी को बैंडबाजे के साथ जुलूस निकालकर उन्हें जिले से बाहर जाने वाली बस में बैठा दिया गया साथ ही मुनादी भी कराई गई।

क्या होता है जिला बदर
यह एक प्रशासनिक कार्रवाई है। इसके तहत ऐसे बदमाश जो किसी इलाके में लोगों को डरा-धमका कर दहशत फैलाते हैं, आपराधिक कृत्यों में लिप्त रहते हैं और उनसे लगातार सामाजिक ताने-बाने के भंग होने का खतरा बना रहता है। ऐसे बदमाशों को कुछ समय के लिए जिले से बाहर कर दिया जाता है।

Also Read