पुलिस परीक्षा में फर्जीवाड़ा : बायोमेट्रिक चेकिंग में फंसी बड़ी बहन, छोटी की जगह पहुंची थी एग्जाम देने

UPT | symbolic image

Aug 25, 2024 20:14

परीक्षा के तीसरे दिन दो बहनों को पकड़ा गया है। मैनपुरी के कोतवाली क्षेत्र में एक पुलिस परीक्षा केंद्र पर बड़ी बहन छोटी बहन की परीक्षा देने के लिए पहुंची...

Mainpuri News : उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं। परीक्षा के तीसरे दिन दो बहनों को पकड़ा गया है। मैनपुरी के कोतवाली क्षेत्र में एक पुलिस परीक्षा केंद्र पर बड़ी बहन छोटी बहन की परीक्षा देने के लिए पहुंची। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उसकी दूसरी बहन को भी पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया।

ऐसे पकड़ी गई बड़ी बहन
मामला मैनपुरी के सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित कुंवर आरसी महिला इंटर कॉलेज का है। आगरा की निवासी एक युवती अपनी छोटी बहन की परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पर गई। बायोमेट्रिक चेकिंग के दौरान वह संदिग्ध पाई गई, जिसके बाद महिला पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। परीक्षा केंद्र के बाहर खड़ी उसकी दूसरी बहन को भी पुलिस पूछताछ के लिए कोतवाली ले गई।
पुलिस का बयान
पुलिस ने कहा है कि युवती के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सदर कोतवाली प्रभारी फतेह बहादुर सिंह भदौरिया ने बताया कि बड़ी बहन को चेकिंग के दौरान हिरासत में लिया गया है। तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सहारनपुर में भी किए गिरफ्तार
वहीं परीक्षा के दूसरे दिन सहारनपुर में पुलिस भर्ती आरक्षी परीक्षा के दौरान धोखाधड़ी से परीक्षा दे रहे दो अभ्यर्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। एक आरोपी दोस्त की जगह परीक्षा दे रहा था। परीक्षा देने के लिए छह लाख रुपये में सौदा हुआ था। दूसरा पकड़ा गया अभ्यार्थी अपनी जन्मतिथि बदलकर परीक्षा दे रहा था। दोनों पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी बुलंदशहर के रहने वाले हैं। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी सरकारी नौकरी उम्र निकल चुकी थी। उसकी जन्मतिथि 14 अप्रैल 1995 है। सरकारी नौकरी पाने के आधार कार्ड में पवन शर्मा की जगह अपना नाम पवन भारद्वाज रख लिया और जन्मतिथि 14 जनवरी 2002 बदलवा ली।

Also Read