मथुरा पहुंचे सीएम योगी : श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में होंगे शामिल, 300 कलाकार देंगे प्रस्तुति

UPT | मथुरा पहुंचे सीएम योगी

Aug 25, 2024 18:51

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम मथुरा पहुंचे हैं। वह यहां कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम योगी शाम 5:51 बजे मथुरा पहुंचे हैं।

Short Highlights
  • मथुरा पहुंचे सीएम योगी
  • श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में होंगे शामिल
  • 300 कलाकार देंगे अपनी प्रस्तुति
Mathura News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम मथुरा पहुंचे हैं। वह यहां कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम योगी शाम 5:51 बजे मथुरा पहुंचे हैं। जन्मोत्सव कार्यक्रम में देशभर से आए कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे। शहर में कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर भरपूर उल्लास है। झाकियां निकाली जा रही हैं और जगह-जगह भजन गाए जा रहे हैं।

शहर में रूट रहेगा डायवर्ट
लक्ष्मीनगर चौराहा से सभी भारी और व्यावसायिक वाहनों को टैंक चौराहा की दिशा में यात्रा करने से रोक दिया गया है। इन वाहनों को गोकुल बैराज होते हुए निर्देशित किया जाएगा। थाना हाईवे कट से धौली प्याऊ की ओर सभी भारी और व्यावसायिक वाहनों का आवागमन भी प्रतिबंधित रहेगा। गोवर्धन चौराहा और मंडी चौराहा पर सभी प्रकार के भारी और व्यावसायिक वाहनों को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। रोडवेज बसें केवल मालगोदाम रेलवे की खाली भूमि तक ही पहुंचेंगी। सदर रामलीला मैदान से एनसीसी तिराहे की ओर सभी ऑटो, ई-रिक्शा और ट्रैक्टर वीआईपी आगमन के दौरान प्रतिबंधित रहेंगे। स्टेट बैंक चौराहा से मछली फाटक पुल की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन वीवीआईपी मूवमेंट के समय प्रतिबंधित रहेगा। क्वालिटी तिराहा से महाराणा प्रताप चौक और गोल चक्कर डैंपियर नगर की दिशा में वीआईपी मूवमेंट के दौरान सभी प्रकार के वाहनों को प्रतिबंधित किया जाएगा।

कई योजनाओं की देंगे सौगात
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 583 करोड़ रुपये की लागत वाली 137 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इन परियोजनाओं में शामिल हैं: बरसाना रोपवे, यमुना में क्रूज संचालन, पांचजन्य प्रेक्षागृह, वृंदावन में लक्ष्मण शहीद स्मारक प्रेक्षागृह, मल्टीलेवल पार्किंग, गोवर्धन तहसील भवन, और बरसाना कोसी गोवर्धन मार्ग का चौड़ीकरण। इसके अलावा, मथुरा वृंदावन मार्ग और मथुरा-डींग मार्ग का भी चौड़ीकरण किया जाएगा। इन परियोजनाओं का उद्देश्य क्षेत्र की अवसंरचना को सुदृढ़ करना और विकास को गति देना है।

कल ऐसा रहेगा सीएम का शेड्यूल
26 अगस्त को, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 10 बजकर 30 मिनट तक मथुरा में ही रहेंगे और इस दौरान श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर दर्शन करेंगे। इसके बाद, वह मथुरा से 10 बजकर 55 मिनट पर आगरा के खेरिया एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। आगरा पहुंचने के बाद, वह कार द्वारा ताजमहल मेट्रो स्टेशन जाएंगे, जहां वह राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 11 बजकर 50 मिनट पर, सीएम योगी ताजमहल मेट्रो स्टेशन से खेरिया एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। वहां से, वह 12 बजकर 10 मिनट पर अमौसी, लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे। 

Also Read