Hathras News : पुलिस के खिलाफ रेड़ी वालों ने किया प्रदर्शन, अवैध वसूली का लगाया आरोप

UPT | प्रदर्शन करते लोग।

Jul 21, 2024 02:21

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सासनी कस्बे में बस स्टेन्ड के समीप शहीद पार्क के आस-पास शनिवार को रेडी लगाकर कुछ फल बिक्रेताओं ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सासनी कस्बे में बस स्टेन्ड के समीप शहीद पार्क के आस-पास शनिवार को रेडी लगाकर कुछ फल बिक्रेताओं ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अवैध वसूली का आरोप लगाया है। आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा फल बिक्रेताओं को अनायास ही सताया जा रहा है। 

पुलिस पर प्रताडित करने का आरोप
रेड़ी वालों ने आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा सभी ढकेल रेड़ी वालों को सडक से पर रेडी लगाने के लिए प्रताडित किया गया और गाडी में बैठाकर थाने ले गये। जहां थाने में सभी रेड़ी वालो को काफी देर तक बैठाया गया। इस बीच रेडी संचालकों का सामान न बिकने के कारण भारी नुकसान हुआ। फल बिक्रेताओं का आरोप था कि धूप से बचने के लिए ढकेलों पर जब चादर या तिरपाल आदि तान लेते हैं, तो पुलिस उनके तिरपाल को भी हटवा देती है। जिससे गर्मी लगने के साथ बीमार भी पड़ जाते हैं। 

सौ रुपये की रसीद देकर पांच सौ रुपये किए वसूले
आरोप लगाया कि उनसे चालान के नाम पर उनसे अवैध वसूली करते हुए सौ रूपये की रसीद देकर पांच सौ रुपये वसूले गए। रेडी संचालकों का आरोप था कि वर्षो से यहीं ढकेल लगाकर अपने परिवारों का भरण पोषण कर रहे हैं। इस प्रकार पुलिस-प्रशासन के रवैया से उनका कारोबार बंद हो जाएगा और परिवार भी भुखमरी का शिकार हो जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में पप्पन, सलमान, विनोद, अर्जुन, भूरा, डालचंद, महेन्द्र, साहिल, बंटी, शाहरूख, चंदन, करन आदि मौजूद रहे।

Also Read