बेबी रानी मौर्य के हाथों में हाथरस की जिम्मेदारी : दो साल तक असीम अरुण रहे प्रभारी मंत्री, योगी सरकार ने किया बदलाव

UPT | मंत्री बेबी रानी मौर्य

Sep 13, 2024 16:29

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कई जिलों के प्रभारी मंत्रियों में बदलाव किया है, जिसमें हाथरस जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण को हटाया गया है। असीम अरुण करीब दो वर्षों से इस पद पर थे...

Hathras News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कई जिलों के प्रभारी मंत्रियों में बदलाव किया है, जिसमें हाथरस जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण को हटाया गया है। असीम अरुण करीब दो वर्षों से इस पद पर थे, लेकिन उनके हटाए जाने के कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुए हैं। इस परिवर्तन को लेकर प्रदेश भर में चर्चा हो रही है। नई प्रभारी मंत्री के रूप में कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य को नियुक्त किया गया है, जो अब हाथरस जिले की जिम्मेदारी संभालेंगी।

कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य बनीं प्रभारी मंत्री
प्रदेश सरकार ने असीम अरुण की जगह यूपी कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य को हाथरस जिले का नया प्रभारी मंत्री नियुक्त किया है। बेबी रानी मौर्य दलित समाज से आती हैं और वर्तमान में आगरा जिले में निवास कर रही हैं। माना जा रहा है कि हाथरस के नजदीक रहने के कारण उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है। दूसरी ओर, इस तरह के बदलाव को एक नियमित प्रक्रिया के रूप में देखा जा रहा है, जिसका उद्देश्य मंत्रियों को विभिन्न जिलों की बेहतर समझ और जानकारी प्रदान करना है।



दो साल तक असीम अरुण ने संभाली जिले की जिम्मेदारी
अब तक हाथरस जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण थे, जो वर्तमान में प्रदेश में समाज कल्याण विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के पद पर कार्यरत हैं। लगभग दो साल पहले उन्हें इस जिले का प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया था। असीम अरुण ने आईपीएस अधिकारी के रूप में भी हाथरस में पुलिस अधीक्षक के रूप में सेवाएं दी थीं, जिससे उनकी जिले में अच्छी पहचान और स्थानीय लोगों से गहरा जुड़ाव था। मंत्री असीम अरुण को जिले के बारे में व्यापक जानकारी थी और हाल ही में उन्होंने हाथरस में राजकीय मेला श्री दाऊजी महाराज का उद्घाटन भी किया था।

Also Read