Hathras News : ढाई महीने ही डीएम रहे आशीष कुमार, छोटे कार्यकाल में हुई थी 141 लोगों की मौत

UPT | हाथरस के पूर्व डीएम आशीष कुमार।

Sep 14, 2024 13:25

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के डीएम आशीष कुमार का महज ढाई महीने में ही शासन ने तबादला कर दिया है। अब उन्हें स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। वहीं, हमीरपुर के जिलाधिकारी राहुल कुमार...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के डीएम आशीष कुमार का महज ढाई महीने में ही शासन ने तबादला कर दिया है। अब उन्हें स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। वहीं, हमीरपुर के जिलाधिकारी राहुल कुमार पांडे अब हाथरस के नए जिलाधिकारी होंगे। आपको बात दे कि ढाई महीने पहले जून के महीने में ही आशीष कुमार की हाथरस जिले में जिलाधिकारी के रूप में तैनाती की गई थी।

इसलिए हुआ तबादला...
आशीष कुमार वर्ष 2015 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने जून के आखिरी सप्ताह में हाथरस जिले का चार्ज संभाला था। उनके चार्ज लेने के कुछ दिन बाद 2 जुलाई को हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई थी। इसमें 123 लोगों की मौत हो गई थी। इसे लेकर जमकर सियासत हुई थी। इस मामले में जांच न्यायिक आयोग कर रहा है। इस प्रकरण में तत्कालीन एसडीएम सिकंद्राराऊ और सीओ सिकंद्राराऊ सहित 6 पुलिस और प्रशासन के अधिकारी निलंबित हो गए थे। इस पूरे घटनाक्रम में प्रशासन की खामियां सामने आईं थीं। इसके बाद एक सप्ताह पूर्व हाथरस में आगरा अलीगढ़ नेशनल हाइवे पर एक अन्य भीषण दुर्घटना हुई। इसमें 18 लोगों की मौत हो गई थी। माना जा रहा है कि इन्हीं सब घटनाक्रमों के चलते जिलाधिकारी आशीष कुमार यहां टिक नहीं पाए और शासन ने महज ढाई महीने में ही उनका तबादला कर दिया। 

राहुल पांडेय होंगे नए डीएम
जिलाधिकारी के तबादले को लेकर आज सुबह से ही काफी चर्चाएं रहीं। वहीं, शासन ने वर्ष 2014 बैच के आईएएस अफसर राहुल कुमार पांडेय को जिले का नया डीएम बनाया है। वह इससे पूर्व हमीरपुर जिले के जिलाधिकारी के रूप में तैनात थे। महज ढाई महीने में ही आशीष कुमार का तबादला हो जाना जिले के अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

Also Read