Hathras News : ठगी के लिए बना ली फर्जी कंपनी, कई राज्यों में फैला है नेटवर्क, जानें पूरा मामला...

UPT | पुलिस की गिरफ्त में ठगी के आरोपी।

Oct 28, 2024 13:19

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में पुलिस ने दो शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। ये फर्जी कंपनी बनाकर लोन दिलाने के नाम पर ठगी करते थे। इन ठगों का देश के कई राज्यों में नेटवर्क है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में पुलिस ने दो शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। ये फर्जी कंपनी बनाकर लोन दिलाने के नाम पर ठगी करते थे। इन ठगों का देश के कई राज्यों में नेटवर्क है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में ठगी से संबंधित दस्तावेज बरामद किए हैं। 

आरोपियों ये मिले ये सामान
पकड़े गए ठगी के आरोपी मंत्रा फाइनेंस कंपनी के नाम पर फर्जी दस्तावेज बनाकर लोगों से ठगी का कारोबार चल रहे थे। पुलिस और साइबर टीम ने गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से लैपटॉप, मोबाइल फोन, चार्जर, डोंगल, एटीएम कार्ड, सिम कार्ड, आधार कार्ड, आईडी कार्ड, मंत्रा फाइनेंस कंपनी के दस्तावेज और 40,500 रुपये नगद बरामद किए हैं। ये दोनों अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर फाइल चार्ज के नाम पर ठगी कर रहे थे।

ये है पूरा मामला
आरोपियों ने सादाबाद निवासी दीपक को नौकरी का आश्वासन दिया। जिसमें 25,500 रुपये वेतन के साथ 3,000 रुपये पेट्रोल भत्ता और लोन के लिए 1% कमीशन देने की बात कही थी। दीपक को क्लाइंट बनाए और उनसे लोन के लिए फाइल चार्ज के नाम पर कुल 56,900 रुपये यूपीआई के माध्यम से डलवाए। अंततः कोई लोन स्वीकृत नहीं हुआ। दीपक को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर और आईडी कार्ड स्पीड पोस्ट से प्राप्त हुए। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। आखिर शामली निवासी सुमित पाल और मेरठ निवासी महताब अली को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सुमित ने बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर मंत्रा फाइनेंस सर्विस नाम से फर्जी कंपनी बनाई और जॉब साइट पर एड डालकर फील्ड सेल्स एग्जीक्यूटिव की नौकरी का आश्वासन दिया।

क्या कहती है पुलिस
सीओ सिटी ने बताया कि सुमित इस पूरे खेल का मास्टरमाइंड है। उसका साथी महताब लोगों के फर्जी खाते खोलवाकर और फर्जी सिम खरीदकर सुमित को देता था। यह गिरोह यूपी के अलावा आसपास के कई राज्यों में अपना जाल फैला चुका है, जिससे वे बड़े पैमाने पर लोगों से ठगी कर रहे थे।

Also Read