Kasganj News : डीएम के निर्देश पर कच्ची शराब के खिलाफ छापामार कार्रवाई, आबकारी विभाग ने 11 लीटर अवैध कच्ची शराब की बरामद

UPT | आबकारी विभाग की टीम

Jul 24, 2024 19:21

जनपद कासगंज में श्रावण मास और कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत डीएम के निर्देश पर आबकारी विभाग द्वारा कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस कार्रवाई में...

Kasganj News : जनपद कासगंज में श्रावण मास और कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत डीएम के निर्देश पर आबकारी विभाग द्वारा कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस कार्रवाई में लगभग 11 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गयी और लगभग 130 किलोग्राम लहन मौके पर ही नष्ट किया गया।

डीएम के निर्देश पर कार्रवाई
जनपद कासगंज में श्रावण मास और कांवड़ यात्रा को देखते हुए जिलाधिकारी मेधा रूपम के निर्देश पर अवैध कच्ची शराब के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के क्रम में  कोतवाली सदर क्षेत्र के नगला सिताबी तथा थाना ढोलना क्षेत्र के गांव नौगवां और भरसौली जंगल सहित अन्य गांवों में आबकारी टीमों द्वारा छापामार कार्रवाई की गयी। इस कार्यवाही में लगभग 11 बल्क लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गयी और लगभग 130 किलोग्राम लहन मौके पर नष्ट कर संयुक्त प्रान्त आबकारी अधिनियम, 1910 की सुसंगत धाराओं में कुल 01 अभियोग पंजीकृत किया गया।

ढाबे पर बिठाकर शराब न पिलाने की दी हिदायत 
 कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाले मुख्य ढाबों का निरीक्षण कर उनकी जांच-पड़ताल की गई और विक्रेता को अपने ग्राहकों को ढाबे पर बिठाकर शराब न पिलाने की सख्त हिदायत दी गयी। साथ ही संदिग्ध टैंकरों की सूचना देने हेतु निर्देशित किया गया और अपना मोबाइल नंबर शेयर किया गया।

Also Read