Barabanki News :  कंपनी बनाकर लोगों से करोड़ो की ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Sep 14, 2024 19:32

बाराबंकी में कंपनी बनाकर लोगों से पैसा जमा करा कर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है...

Barabanki News : बाराबंकी में कंपनी बनाकर लोगों से पैसा जमा करा कर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने पूरे मामले में कंपनी के डायरेक्टर मैनेजर समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 



मामला नगर कोतवाली थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जहां पर कुछ दिनों पहले बच्चा लाल मीरा देवी समेत कुछ अन्य लोगों ने मसौली थाना क्षेत्र के शहाबपुर के रहने वाली रेखा देवी पत्नी सुनील गौतम पर रिच डायमंड कंपनी का एजेंट बताकर लोगों से पैसे जमा कर अधिक ब्याज देने का भरोसा दिलाने और अभिलेख में कम पैसे दिखाने और पैसे वापस मांगने पर आनाकानी करने का आरोप लगाया था। और नगर कोतवाली पुलिस से शिकायत की थी। 

28 पासबुक और एक कंप्यूटर बरामद
शिकायत के बाद एसपी दिनेश कुमार सिंह ने पूरे मामले में जांच के आदेश पुलिस को दिए थे। इसके बाद पुलिस ने मैन्युअल इंटेलिजेंस के आधार पर फर्जी रिच डायमंड कंपनी बनाकर धोखाधड़ी करने वाले पांच अभियुक्तों एजेंट रेखा उर्फ धर्मावती पत्नी सुनील कुमार, कंपनी के डायरेक्टर शैलेंद्र कुमार वर्मा, ब्रांच मैनेजर सौरभ वर्मा, ऑफिस अटेंडेंट उपेंद्र कुमार और फील्ड वर्कर अंकित कुमार को एलआईसी ऑफिस के पास से गिरफ्तार किया गया। पुलिस लाइन के पास 28 पासबुक, सात डायरी और एक कंप्यूटर सेट बरामद किया है। पूछताछ करने पर इन लोगों ने बताया कि इनके द्वारा लिक ऑफिस के पास शाही प्लाजा में रिच डायमंड इंडिया लिमिटेड कंपनी के नाम से फर्जी कंपनी बनाई गई और कम पढ़े-लिखे लोगों को अधिक ब्याज देने का वादा कर पैसे जमा कराए जाते हैं और अभी तक किसी को पैसा इन्होंने वापस नहीं किया है।

असली खिलाड़ी की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस की जांच में अब तक लगभग इन लोगों द्वारा 12 करोड़ की ठगी सामने आई है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है और पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है। जांच में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी होने की संभावना है और इसके पीछे का असली खिलाड़ी कौन है इसका खुलासा भी जांच के बाद ही हो पाएगा।

Also Read