Barabanki News : भाजयुमो ने अखिलेश यादव के खिलाफ फूंका पुतला, मठाधीशों पर दिए बयान का विरोध

UPT | पूर्व सीएम का पुतला फूंकते भाजपाई

Sep 14, 2024 19:01

बाराबंकी में शनिवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Barabanki News : बाराबंकी में शनिवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का आक्रोश अखिलेश यादव द्वारा मठाधीशों पर दिए गए बयान को लेकर था, जिसे उन्होंने हिंदू समाज और साधु-संतों का अपमान करार दिया।

विरोध प्रदर्शन का कारण
भाजयुमो के कार्यकर्ताओं का कहना था कि अखिलेश यादव का मठाधीशों पर दिया गया बयान सनातन धर्म और हिंदू समाज का अपमान है। कार्यकर्ताओं ने सपा को हिंदू विरोधी बताते हुए आरोप लगाया कि यह बयान केवल साधु-संतों का नहीं, बल्कि पूरे हिंदू समाज का अपमान है। भाजयुमो के जिला अध्यक्ष रोहित सिंह ने कहा, "अखिलेश यादव को अपने बयान के लिए पूरे हिंदू समाज से माफी मांगनी चाहिए। समाजवादी पार्टी ने बार-बार हिंदू विरोधी गतिविधियों में शामिल होकर सनातन धर्म का अपमान किया है, और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"

प्रदर्शन की शुरुआत
विरोध प्रदर्शन की शुरुआत गांधी भवन से पैदल मार्च के साथ हुई, जिसमें बड़ी संख्या में भाजयुमो कार्यकर्ता शामिल थे। यह मार्च पटेल तिराहे तक पहुंचा, जहां प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए अखिलेश यादव का पुतला जलाया। कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के खिलाफ जोरदार नारे लगाए, जिसमें सपा को हिंदू विरोधी करार दिया गया।

प्रमुख कार्यकर्ताओं की भागीदारी 
इस प्रदर्शन में भाजयुमो के कई प्रमुख कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया, जिनमें सर्वेश अवस्थी, शिव कुमार यादव, सुधाकर सोनी, सूरज भान, प्रमोद गोस्वामी, अनुज वर्मा, सत्या पंडित, हरिकेश, दिनेश सिंह, ताम्रध्वजनन्द, शुभ वर्मा, सूरज यादव, मनोज विश्वकर्मा, सचिन प्रताप सिंह, ललित मिश्रा, मोनू पंडित, मानस कनौजिया, अंशुमान सिंह, कार्तिकेय, मोहन यादव, और लवकुश पटेल प्रमुख रूप से शामिल थे। इन कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव के खिलाफ विरोध जताते हुए सपा के हिंदू विरोधी रुख की आलोचना की।

Also Read