Sultanpur News : मानहानि मामले में राहुल गांधी के खिलाफ सुनवाई 2 मई तक टली, अमित शाह पर की थी टिप्पणी

UPT | राहुल गांधी

Apr 22, 2024 17:27

सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने 2018 के मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ सुनवाई स्थगित कर दी है। एमपी-एमएलए अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख...

Sultanpur News : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधने वाली कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2018 के मानहानि मामले में सुनवाई सोमवार को यहां एक एमपी-एमएलए अदालत ने 2 मई तक के लिए स्थगित कर दी।

इसलिए सुनवाई नहीं हो सकी
राहुल गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला के अनुसार, सुनवाई सोमवार के लिए निर्धारित थी, लेकिन अदालत में अभी तक न्यायाधीश की नियुक्ति नहीं होने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। उन्होंने बताया कि एमपी-एमएलए अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 2 मई तय की है।

भाजपा नेता विजय मिश्रा ने दायर की थी शिकायत
राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि की शिकायत छह साल पहले भाजपा नेता विजय मिश्रा ने दायर की थी। पिछले साल दिसंबर में कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ वारंट जारी किया था। इसके बाद राहुल गांधी ने 20 फरवरी को अमेठी में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा रोक दी, अदालत में पेश हुए और उन्हें जमानत मिल गई।

अमित शाह के खिलाफ की थी टिप्पणी
कर्नाटक चुनाव के दौरान बेंगलुरु में एक संवाददाता सम्मेलन में अमित शाह के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी के खिलाफ 4 अगस्त, 2018 को यहां शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने गांधी की इस टिप्पणी का हवाला दिया कि भाजपा ईमानदार और स्वच्छ राजनीति में विश्वास करने का दावा करती है लेकिन उसका एक पार्टी अध्यक्ष हत्या के मामले में "आरोपी" है। जब राहुल गांधी ने यह टिप्पणी की तब शाह भाजपा अध्यक्ष थे। 

राहुल गांधी की टिप्पणी से लगभग चार साल पहले मुंबई की एक विशेष सीबीआई अदालत ने 2005 के फर्जी मुठभेड़ मामले में शाह को आरोपमुक्त कर दिया था, जब वह गुजरात में गृह राज्य मंत्री थे।

Also Read