गोरखपुर ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई : 2 लाख से अधिक वाहनों के काटे चालान, 1 करोड़ 44 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला

UPT | गोरखपुर में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ युद्ध स्तर पर अभियान

Oct 08, 2024 14:21

गोरखपुर के एसपी ट्रैफिक संजय कुमार ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ युद्ध स्तर पर अभियान चलाया। उन्होंने मॉडिफाइड साइलेंसर बनाने और बेचने वाले दुकानदारों पर भी शिकंजा कसा।

Gorakhpur News : गोरखपुर में ट्रैफिक पुलिस के लिए यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराना बड़ी चुनौती है। लेकिन गोरखपुर के एसपी ट्रैफिक संजय कुमार ने इस चुनौती को स्वीकार किया और ऐसी कार्रवाई की जिसमें कानून व्यवस्था के लिहाज से सभी पर समान रूप से कार्रवाई की गई। शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से सिग्नल पर चल रही है। आईटीएम की पैनी नजर पूरे शहर की हर गतिविधि पर नजर रख रही है। आईटीएम लगातार यह अनाउंसमेंट कर रहे हैं कि गोरखपुर के लोग यातायात नियमों का पालन करें वरना आपकी गाड़ी का चालान किया जाएगा। तमाम कार्रवाई और जागरूकता के बाद भी कई लोग ऐसे हैं जिन्हें इसकी जरा भी परवाह नहीं है। ऐसे लोग हर दिन यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं और कार्रवाई के दायरे में आते हैं।

एसपी ट्रैफिक ने  युद्ध स्तर पर अभियान चलाया
गोरखपुर के एसपी ट्रैफिक, संजय कुमार ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ युद्ध स्तर पर अभियान चलाया, जिसमें बिना हेलमेट वाहन चलाना, तीन सवारी बैठाना, शराब पीकर वाहन चलाना, बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाना, वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करना, नो पार्किंग में वाहन खड़ा करना, स्टंट करना, ओवर स्पीडिंग करना शामिल है और सबसे बड़ी कार्रवाई मॉडिफाइड साइलेंसर लगे और पटाखे की आवाज निकालने वाले वाहनों के खिलाफ की गई। साथ ही मॉडिफाइड साइलेंसर बनाने और बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की गई, जिससे मॉडिफाइड साइलेंसर का कारोबार करने वालों में हड़कंप मच गया और सभी ने यह कारोबार बंद कर दिया। 


2 लाख से अधिक वाहनों के काटे चालान 
चालानी कार्रवाई में भी एसपी ट्रैफिक संजय कुमार ने जिस तरह से आम आदमी और संभ्रांत लोगों के खिलाफ अभियान चलाया, उससे साफ संदेश गया है कि कानून सबके लिए बराबर है और जो भी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होना तय है। यही वजह है कि अगर पिछले 9 महीने यानी 1 जनवरी से 9 सितंबर तक ट्रैफिक पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की बात करें तो दो लाख बारह हजार नौ सौ पचपन (212955) वाहनों का चालान किया गया है, तो वहीं ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों से एक करोड़ चौवालीस लाख तिरासी हजार आठ सौ रुपये (1,44,83,800 ) जुर्माने के तौर पर वसूले हैं। इस बड़ी कार्रवाई से एसपी ट्रैफिक ने साफ संदेश दिया है कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें:- Gorakhpur News : डीडीयू में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू, पहले दिन 8 हजार छात्रों ने किया च्वाइस लॉक
ये भी पढ़ें:-डीडीयू गोरखपुर : परीक्षा परिणामों में अंकों के साथ छात्रों की रैंक भी होगी जारी, च्वाइस लॉक में होगी आसानी

Also Read