Raebareli News : आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत, तीन घायल

UPT | घायल बच्चे का उपचार करते डॉक्टर

Jun 28, 2024 23:15

जिले में शुक्रवार को मौसम ने करवट ली और अचानक तेज गरज के साथ हुई हल्की बारिश के दौरान  बकरी चरा रहे चार बच्चों पर आकाशीय बिजली गिर गई। बिजली गिरने से बकरी चरा रहे चार बच्चों में...

Raebareli News : जिले में शुक्रवार को मौसम ने करवट ली और अचानक तेज गरज के साथ हुई हल्की बारिश के दौरान  बकरी चरा रहे चार बच्चों पर आकाशीय बिजली गिर गई। बिजली गिरने से बकरी चरा रहे चार बच्चों में से एक बच्चा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन अन्य बच्चे घायल हो गए। इस दौरान कई बकरियां भी आकाशीय बिजली के चपेट में आ गई। जिससे कई बकरियां की भी मौत हो गई।

आकाशीय बिजली के चपेट में आने से राजकुमार की हुई मौत
जानकारी के मुताबिक, यह मामला ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के पूरे बिंदा गांव का है। यहां चार बच्चे 13 वर्षीय सुभाष, 15 वर्षीय राजकुमार, 12 वर्षीय जितेंद्र व 12 वर्षीय आयुष गांव के बाहर बकरियां चरा रहे थे। तभी अचानक बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए चारों बच्चे नजदीक के बरगद के पेड़ के पास बने मंदिर के पास खड़े हो गए। तभी तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी जिससे राजकुमार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य तीनों बच्चे घायल हो गए। आकाशीय बिजली की चपेट में आकर कई बकरियों की भी मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और सभी बच्चों को सीएचसी पहुंचाया। यहां डॉक्टरों ने एक बच्चे को मृत घोषित कर दिया, जबकि तीन अन्य का इलाज जारी है। 

 

Also Read