Raebareli News : चर्चित हाथरस कांड की पुनरावृत्ति है चुरवा हत्याकांड, लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर मृतक चांदनी के इंसाफ की मांग की

UPT | कैंडल मार्च निकालकर प्रदर्शन करते लोग।

Jul 16, 2024 00:51

रायबरेली के बछरावां थाना क्षेत्र के गांव चुरवा में आज सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे और बैनर लेकर मृतक चांदनी के लिये न्याय की मांग करने लगे।

Raebareli News : चार साल पहले 2020 में हुए यूपी के चर्चित हाथरस कांड की तरह बछरावां थाना क्षेत्र के चुरवा गांव में चांदनी की मौत का मामला तूल पकड़ चुका है। आज सैकड़ों की संख्या में लोग सड़कों पर निकले और केंडिल मार्च निकालकर चांदनी को इंसाफ देने की मांग करने लगे। 

हत्यारों को फांसी दो के नारे से गूंजा इलाका
हत्यारों को फांसी दो के नारे से इलाका गूंज उठा। यह मामला हाथरस कांड की याद इसलिये ताजा कर दे रहा है कि इस मामले में ग्रामीण विवाहिता की गैंगरेप के बाद हत्या की बात कह रहे हैं। और पुलिस द्वारा देर रात आनन फानन में पेट्रोल डालकर शव को जलाने की बात भी सामने आई है। पुलिस का रवैया इसलिये भी संदेह के घेरे में है कि फोरेंसिक टीम को जांच भी नही करने दी गई। साथ ही मृतका के दाह संस्कार में हिन्दू रीति रिवाजों को भी दरकिनार कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल का एक वीडियो भी सामने आया जिसमे वे पत्रकारों को धमकाते नजर आ रहे हैं और कह रहे हैं कि परिवार वालों को परेशान मत करो। ग्रामीणों ने मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है । 

शराबी किस्म का है मृतक महिला का पति
गौरतलब है कि 13 जुलाई को बछरावां थाना क्षेत्र के चुरवा गांव में उत्तराखंड की रहने वाली चांदनी कि घर में हत्या हुई थी। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था और इस मामले में मृतका के पति जीतू सिंह को गिरफ्तार भी कर लिया था। पुलिस की तरफ से यह भी कहा गया कि मृतक महिला के सिर में चोट लगी थी। जिसकी वजह से उसकी मौत हुई थी। उसका पोस्टमार्टम भी करवा लिया गया था। लेकिन ग्रामीणों ने पुलिसिया कार्रवाई का विरोध करते हुए महिला के साथ गैंगरेप होने के बाद हत्या होने की बात कही है। मृतक महिला का पति शराबी किस्म का है। जोकि अपने दोस्तों के साथ घर पर शराब पार्टी करता था। घटना की रात घर मे आधा दर्जन शराब की बोतलें मिली थी। थाना बछरावां इंचार्ज की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में है।

Also Read