Weather Update : आज यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार, जाने आज मौसम का मिजाज

UPT | Meerut weather Update

Aug 28, 2024 08:03

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आज बुधवार को प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर,वाराणसी,संतरविदासनगर, गाजीपुर और  सुल्तानपुर के अलावा आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

Short Highlights
  • अभी जारी रहेगा यूपी में बारिश का दौर
  • भादो माह में बारिश से यूपी के जिले होंगे सराबोर
  • बारिश से तापमान में आई कमी से गर्मी से राहत
Meerut Weather News : भादो माह में यूपी का मौसम बारिश वाला है। सावन में हुई मध्यम स्तरीय बारिश भादो के महीने में भी जारी है। आज मौसम विभाग ने पश्चिम से लेकर पूरब तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आज बुधवार को जिलों में अच्छी बारिश के आसार बन रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर अभी जारी
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में आज बुधवार को अच्छी बारिश की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि उत्तर प्रदेश के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में अच्छी बारिश हुई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आज बुधवार को प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर,वाराणसी,संतरविदासनगर, गाजीपुर और  सुल्तानपुर के अलावा आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

मंगलवार को सबसे अधिक बारिश गाजीपुर में 
मंगलवार को सबसे अधिक बारिश उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में 46.4 मिमी दर्ज की गई।  जबकि प्रयागराज में 36.5 मिमी, उरई में 27 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। प्रदेश में सबसे अधिक अधिकतम तापमान की बात करें तो नजीबाबाद में 35.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। मेरठ में तापमान में 34.4 डिग्री सेल्सियस, गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। प्रदेश में  न्यूनतम तापमान की बात करें तो मेरठ में सबसे कम 22.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। 

Also Read