Noida News : 'सूर्य कौशल्य' पुरस्कार से सम्मानित होंगे कार्टूनिस्ट सजित कुमार

UPT | 'अनफोल्ड ड्रीम्स' की नई पहल।

Sep 08, 2024 18:50

इन पुरस्कारों का उद्देश्य कार्टून और कैरीकेचर क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले कलाकारों को प्रोत्साहित करना है और मनोज सिन्हा ने कहा कि यह पहल इस कला रूप को और आगे बढ़ाने के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी।

Short Highlights
  • कार्टून और कैरीकेचर क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले कलाकारों को क्रिएटिव स्टूडियो 'अनफोल्ड ड्रीम्स' करेगा प्रोत्साहित
  • 'अनफोल्ड ड्रीम्स' इस क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध : मनोज सिन्हा
Noida News : कार्टून और कैरीकेचर की दुनिया में अहम योगदान देने वाले कलाकारों को सम्मानित करने के उद्देश्य से क्रिएटिव स्टूडियो 'अनफोल्ड ड्रीम्स' ने प्रत्येक वर्ष दो प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की है। इस घोषणा की जानकारी स्टूडियो के संस्थापक और निदेशक, प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट मनोज सिन्हा ने दी। 

सिन्हा ने बताया कि इस वर्ष के "सूर्य कौशल्य" पुरस्कार से कार्टूनिस्ट सजित कुमार को सम्मानित किया जाएगा। यह पुरस्कार उनके पिता स्वर्गीय सूरज नारायण सिन्हा और माता, स्वर्गीय कौशल्या देवी की स्मृति में स्थापित किया गया है। वहीं, "पुष्प रत्न" पुरस्कार उनकी भाभी, स्वर्गीय पुष्पा सिन्हा की स्मृति में कार्टूनिस्ट कप्तान को प्रदान किया जाएगा। 

इन पुरस्कारों का उद्देश्य कार्टून और कैरीकेचर क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले कलाकारों को प्रोत्साहित करना है और मनोज सिन्हा ने कहा कि यह पहल इस कला रूप को और आगे बढ़ाने के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी। 'अनफोल्ड ड्रीम्स' इस क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है और आने वाले वर्षों में इस पुरस्कार को और व्यापक स्तर पर ले जाने की योजना बना रहा है।

Also Read