पूर्व IAS अधिकारी आर.विक्रम सिंह का निधन : कैंसर के चलते मैक्स दिल्ली में ली अंतिम सांस

फ़ाइल फोटो | पूर्व आईएएस अधिकारी कैप्टन राघवेंद्र विक्रम सिंह।

Sep 08, 2024 23:14

कैप्टन राघवेंद्र विक्रम सिंह के पुत्र आदित्य विक्रम सिंह ने बताया कि 20 वर्ष पहले उन्हें कैंसर हुआ था। उपचार के बाद वह पूरी तरह से ठीक हो गए थे। लेकिन शुक्रवार को पता चला कि जिस स्थान पर कैंसर हुआ था वहां पस बन गया है।

Short Highlights
  • श्रावस्ती, बरेली के डीएम रहे थे राघवेंद्र विक्रम सिंह
  • कानपुर के नगर आयुक्त भी रहे थे 
Noida News : पूर्व आईएएस अधिकारी कैप्टन राघवेंद्र विक्रम सिंह का रविवार सुबह निधन हो गया। गले में संक्रमण के कारण शुक्रवार को उन्हें मैक्स हास्पिटल, दिल्ली में भर्ती कराया गया। राघवेंद्र विक्रम ने आठ वर्ष तक सेना में भी सेवा दी थी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से वर्ष 1986 में उनका चयन पीसीएस में हुआ था। वे कानपुर नगर के नगर आयुक्त रूप में सेवारत रहे। आईएएस में प्रमोशन के बाद वे श्रावस्ती व बरेली के जिलाधिकारी भी रहे। कासगंज में चंदन गुप्ता हत्याकांड के दौरान फेसबुक वाल पर टिप्पणी के दौरान वह काफी चर्चित भी रहे थे। 

कैप्टन राघवेंद्र विक्रम सिंह के पुत्र आदित्य विक्रम सिंह ने बताया कि 20 वर्ष पहले उन्हें कैंसर हुआ था। उपचार के बाद वह पूरी तरह से ठीक हो गए थे। लेकिन शुक्रवार को पता चला कि जिस स्थान पर कैंसर हुआ था वहां पस बन गया है। ऐसे में उनको तत्काल मैक्स हास्पिटल दिल्ली में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक अंतिम स्टेज पर पस का पता लगा था। शनिवार को उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। रविवार की सुबह 5.30 बजे उनका निधन हो गया। बताते चलें कि बहराइच जिले के हरिहरपुर रैकवारी के मूल निवासी राघवेंद्र विक्रम गोरखपुर विश्वविद्यालय से परास्नातक रहे। वे विभिन्न समाचार पत्रों में सामयिक मुद्दों पर लिखते भी थे।

Also Read