Ghaziabad News : गृह मंत्रालय में नौकरी और कार लगवाने के नाम पर IAS ने हड़पे 5.5 करोड़ रुपये

UPT | कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

Aug 28, 2024 08:54

मुलाकात के दौरान उन्हें गृह मंत्रालय में सरकारी नौकरी और कार लगवाने का झांसा दिया था। आरोप है कि प्रदीप ने अपने जाल में फंसाकर उनसे पांच करोड़ पांच लाख रुपये---

Short Highlights
  • शातिर ने खुद को बताया था आईएएस अफसर
  • वसुंधरा निवासी कारोबारी को शातिर ने लगाया चूना
  • कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा 
Ghaziabad News : गाजियाबाद के इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के वसुंधरा सेक्टर 15 में कारोबारी अंजार अहमद रिजवी को शातिर ने आईएएस अफसर बताकर करीब 5.5 करोड रुपये की ठगी कर ली है। फर्जी आईएएस ने कारोबारी को गृह मंत्रालय में नौकरी और किराए पर कार लगवाने का लालच दिया था। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दस्तावेज के आधार पर मामले की जांच शुरू
विवेचक ने दस्तावेज के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जाता है कि पीड़ित कारोबारी अंजर अहमद रिजवी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि बुलंदशहर के शिकारपुर स्थित सलेमपुर गांव के निवासी प्रदीप शर्मा पुत्र चंद्रपाल शर्मा ने खुद को आईएएस अफसर बताया था।

निवेश और मुनाफे की रकम मांगी तो वह बहाने बनाने लगा
मुलाकात के दौरान उन्हें गृह मंत्रालय में सरकारी नौकरी और कार लगवाने का झांसा दिया था। आरोप है कि प्रदीप ने अपने जाल में फंसाकर उनसे पांच करोड़ पांच लाख रुपये हड़प लिए। कई महीनों बाद उन्होंने प्रदीप से निवेश और मुनाफे की रकम मांगी तो वह बहाने बनाने लगा।

मामले की जांच की जा रही है
फिलहाल इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना उपनिरीक्षक सुशील कुमार को दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने आरोपी को बुलाया है। अगर वो नहीं आता है तो गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया जाएगा। 

Also Read