Kanwad Yatra : 27 से पूरा हाईवे 58 होगा वनवे, पूरी तरह से डायवर्जन प्लान लागू

UPT | मेरठ डीएम और एसएसपी मेरठ कांवड़ शिविर में लोगों से ​मिलते हुए।

Jul 26, 2024 01:58

मोदीपुरम से दादरी होते हुए चौकी सलावा से नहर पटरी मार्ग होते हुए भोला झाल तक कांवड़ मार्ग का भ्रमण किया। दोनों अधिकारियों ने कांवड़ मार्गों पर डयूटी पर लगे पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण से कुशलता के बारे में जानकारी ...

Short Highlights
  • अधिकारियों ने लिया कांवड़ मार्ग का जायजा
  • डीएम और एसएसपी ने की कांवड़ियों से बात
  • देर रात तक हाईवे पर डीएम और एसएसपी तैनात
Meerut News : नेशनल हाईवे-58 पूरी तरह से कांवड़मय हो गया है। मेरठ नेशनल हाईवे-58 पर कांवड़ियों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। मेरठ नेशनल हाईवे-58  को अब मोदीपुरम तक हाईवे को वनवे कर दिया गया है। डीएम दीपक मीणा और एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने रात में हाईवे पर उतरकर कांवड़ियों से बातचीत कर हालचाल जाना। 

अब अब एक तरफ वाहन और दूसरी तरफ कांवड़िए चलेंगे
मेरठ नेशनल हाईवे-58 पर रात से वन वे डायवर्जन प्लान लागू कर दिया गया है। मेरठ नेशनल हाईवे-58 पर अब अब एक तरफ वाहन और दूसरी तरफ कांवड़िए चलेंगे। कांवड़ियों की संख्या ज्यादा बढ़ने पर पूरे हाईवे को वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। बुधवार रात से हाईवे पर एक साइड की सड़क को बैरिकेडिंग लगाकर दो हिस्सों में बांट दिया गया। 

यातायात को वन-वे करने का निर्णय लिया
बुधवार को उत्तराखंड से कांवड़ियों की संख्या बढ़ती देख मुजफ्फरनगर से मोदीपुरम हाईवे पर यातायात को वन-वे करने का निर्णय लिया गया है। एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि शहर में अभी कांवड़ियों की संख्या अधिक नहीं है, ऐसे में यहां पर ट्रैफिक चलता रहेगा। लेकिन जब कांवड़ियों की संख्या में वृद्धि होती तो हाईवे पर वाहनों के प्रतिबंध पर विचार किया जाएगा। 

जिले की सीमा से 35 हजार कांवड़िये गुजरे हैं
हाईवे पर कांवड़ियों की संख्या बढ़ने के बाद डायवर्जन को लेकर निर्णय लिया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि बुधवार को मेरठ जिले की सीमा से 35 हजार कांवड़िये गुजरे हैं। जो कि हरियाणा-राजस्थान के रहने वाले हैं। इन दिनों पंचक लगने के कारण हरिद्वार से कम कांवड़ियों ने जल उठाया। ऐसे में माना जा रहा है कि 27 जुलाई तक पंचक है। तब तक कम कांविड़ये जल उठाएंगे। 27 जुलाई के बाद ही कांवड़ियों की संख्या में वृद्धि होगी। कांवड़ मार्ग भ्रमण का व्यवस्थाओं का लिया जायजा

कांवड़ मार्गो का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया
सावन मास कांवड यात्रा-2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी मेरठ व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ द्वारा कांवड़ मार्गो का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। आगामी त्यौहारों एवं सावन मास कांवड़ यात्रा-2024 को सकुशल सम्पन्न कराए जाने के दृष्टिगत डीएम मेरठ व एसएसपी मेरठ द्वारा पुलिस अधिकारी, कर्मचारीगण के साथ मोदीपुरम से दादरी होते हुए चौकी सलावा से नहर पटरी मार्ग होते हुए भोला झाल तक कांवड़ मार्ग का भ्रमण किया। दोनों अधिकारियों ने कांवड़ मार्गों पर डयूटी पर लगे पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण से कुशलता के बारे में जानकारी कर कांवड़ मार्गो की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कांवड मार्ग के महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे, विद्युत व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था,मेडिकल कैम्प, कावड़ियों के रुकने एवं विश्राम, जलपान, यातायात ,सुरक्षा व्यवस्था, सुगम यातायात हेतु उचित ट्रैफिक व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के लिए संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Also Read