Meerut News : मुजफ्फरनगर की घटना के बाद अलर्ट मोड पर पुलिस, आईजी और मंडलायुक्त ने पुलिस लाइन में ली बैठक

UPT | मेरठ पुलिस लाइन में कांवड़ से संबंधित अधिकारियों की बैठक।

Jul 26, 2024 01:40

पुलिस महानिरीक्षक मेरठ परिक्षेत्र नचिकेता झा, कमिश्नर मेरठ मंडल सेल्वा कुमारी जे ने आज मेरठ पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। 

Short Highlights
  • मुजफ्फरनगर में कांवड़ टकराने को लेकर हुए विवाद में कांवड़ियों ने की मारपीट
  • मेरठ पुलिस लाइन में मंडल और जोन के अधिकारियों की बैठक 
  • कांवड़ को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के दिए निर्देश 
Kanwad News : कांवड़ यात्रा-2024 को सकुशल सम्पन्न कराए जाने को लेकर पुलिस महानिरीक्षक मेरठ परिक्षेत्र नचिकेता झा, कमिश्नर मेरठ मंडल सेल्वा कुमारी जे ने आज मेरठ पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। 

आईजी मेरठ नचिकेता झा और मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने दिशा निर्दे्श जारी किए
बता दें कि मुजफ्फरनगर में कांवड़ को लेकर हुए विवाद के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। कांवड़ यात्र सकुशल संपन्न हो और किसी तरह का विवाद ना हो इसको लेकर आईजी मेरठ नचिकेता झा और मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने दिशा निर्दे्श जारी किए है।

जनपद मेरठ के आलाधिकारियों ने बैठक में भाग लिया
बैठक में जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा, एसएसपी मेरठ डॉ0 विपिन ताडा के अलावा जनपद मेरठ के एसपी यातायात, एसपी सिटी, एसपी देहात व एसपी क्राइम एवं एडीएम नगर के अलावा सभी सीओ और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान आईजी मेरठ नचिकेता झा ने कांवड यात्रा 2024 व शिवरात्रि की तैयारी के संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। बैठक में मेरठ के समस्त सुपर जोनल अधिकारी, जोनल पुलिस अधिकारी, सैक्टर पुलिस अधिकारी तथा समस्त थाना प्रभारियों ने भाग लिया। 

कांवडियों से मधुर व्यवहार बनाएं
मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने बैठक में कहा कि कांवड यात्रा-2024 को सुरक्षित, सुगम एवं व्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराने हेतु प्रमुखता से ईमानदारी, लगन व अपने अधीनस्थों से समन्वय बनाकर डयूटी का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि कांवड़ मार्ग पर चल रहे कांवडियों से मधुर व्यवहार बनाएं। बैठक में ट्रैफिक डायवर्जन के सम्बन्ध में चर्चा की गयी।

किसी भी ​अप्रिय स्थिति से निपटने में धैर्य से काम लें
इसी के साथ कांवडियों की भारी संख्या के मद्देनजर गाजियाबाद से हरिद्वार तक आपसी समन्वय बनाकर कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के दिशा निर्देश दिए। बैठक में अधिकारियों ने निर्देश दिए कि कांवडियों के डीजे, कांवड मार्ग में लगने वाले कैम्प के आयोजकों, ट्रांसपोर्टरों, टोल संचालकों, मंदिर कमेटी, विद्युत व्यवस्था करने वाले कर्मचारियों,पदाधिकारियों से वार्ता कर समन्वय स्थापित करें। किसी भी ​अप्रिय स्थिति से निपटने में धैर्य से काम लें।

अंतरजनपदीय समन्वय स्थापित करने पर जोर
बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों द्वारा अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर सुझाव दिये गये। जिनका समायोजन कांवड यात्रा-2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु किया जायेगा। इसी के साथ ही एक-दूसरे से सम्पर्क में रहकर अंतरजनपदीय समन्वय स्थापित करने पर जोर दिया गया।

ट्रैफिक व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने से संबंधी निर्देश दिए 
कांवड मार्ग के महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे, विद्युत व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था/मेडिकल कैम्प, कांवड मार्ग पर स्थित टोल पर आवश्यक सुगम यातायात हेतु उचित ट्रैफिक व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने हेतु अन्य महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारियों से भी तत्काल समन्वय स्थापित करते हुए जरूरी कार्यवाही सुनिश्चित कराये जाने सम्बन्धी निर्देश दिये गए।

कांवड़ यात्रा-2024 को सकुशल संपन्न कराएंगे
बैठक के अन्त में आईजी नचिकेता झा एवं सेल्वा कुमारी जे, कमिश्नर मेरठ मंडल ने विश्वास प्रकट किया कि कांवड डयूटी में लगे समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण द्वारा सभी स्तरों पर समन्वय स्थापित कर कांवड़ यात्रा-2024 को सकुशल सम्पन्न कराएंगे। 

Also Read