बिजनौर के जुनैद का अनोखा हुनर : तीन महीने में तैयार कर दी लकड़ी की बुलेट, डीएम ने की तारीफ

UPT | लकड़ी की बुलेट

Sep 06, 2024 12:36

मोहम्मद जुनैद, जो पेशे से एक कारपेंटर हैं, ने लकड़ी से एक बुलेट बाइक तैयार की है। उनके इस अद्भुत काम को देखकर हर कोई दंग है और उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पा रहा...

Short Highlights
  • बिजनौर के युवक ने लकड़ी से तैयार की बुलेट बाइक
  • बिजनौर के डीएम ने की तारीफ
  • 80 से 90 हजार का आया खर्च
Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक युवक ने अपनी कारीगरी से सबको चकित कर दिया है। मोहम्मद जुनैद, जो पेशे से एक कारपेंटर हैं, ने लकड़ी से एक बुलेट बाइक तैयार की है। उनके इस अद्भुत काम को देखकर हर कोई दंग है और उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पा रहा। जुनैद को ये बाइक तैयार करने में तीन महीने का समय लगा।

डीएम ने भी की प्रशंसा
दरअसल, जुनैद ने बुलेट बाइक को पूरी तरह से लकड़ी से तैयार किया है और इसे देखकर लोगों की आंखें चकाचौंध हो रही हैं। इतना ही नहीं, जुनैद की इस अनोखी बाइक को देख बिजनौर के डीएम भी उनकी प्रशंसा किए बिना नहीं रह सके। बाइक की अनोखी डिजाइन और लकड़ी से बने होने के कारण यह सड़क पर चर्चा का विषय बन गई है। लोग इस बाइक के सामने आकर सेल्फी ले रहे हैं और इसके प्रति अपनी उत्सुकता और सराहना व्यक्त कर रहे हैं। जुनैद की मेहनत और हुनर की तारीफ हर तरफ हो रही है।



लकड़ी का मजबूत हेलमेट भी किया तैयार
जानकारी के अनुसार, मोहम्मद जुनैद ने इस लकड़ी की बुलेट को बनाने में लगभग तीन महीने का समय और 80 से 90 हजार रुपये की लागत खर्च की है। जुनैद ने सिर्फ बुलेट ही नहीं, बल्कि लकड़ी का हेलमेट भी तैयार किया है जो देखने में तो आकर्षक है ही, सुरक्षा के लिहाज से भी काफी मजबूत है। भविष्य में जुनैद अपनी इस लकड़ी की बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में बदलने की योजना बना रहे हैं। इसके साथ ही, उन्हें लकड़ी की बाइक के ऑर्डर भी मिलने लगे हैं। 

आर्डर दिलाने में की जा रही मदद
उपायुक्त उद्योग के अमित कुमार ने बताया कि जुनैद सैफी ने लकड़ी से साइकिल और एक बाइक को मॉडिफाई किया है। इसके अलावा भी उसने लकड़ी की चेन वाली बड़ी घड़ी, गिटार आदि सामान बनाया है। जिसके बाद अब उसे आर्डर दिलाने के लिए मदद की जा रही है।

अली कुमैल ने लकड़ी से तैयार किया ट्रैक्टर
हाल ही में ग्राम सिरधनी के रहने वाले युवक अली कुमैल ने बैटरी से चलने वाला एक ट्रैक्टर बनाया। ट्रैक्टर बनाने में अली ने अधिकतर पुराने सामान का इस्तेमाल किया। अली ने बताया कि इसके लिए उन्होंने बाजार से छोटे पहिये खरीदे, ई-रिक्शा का धुरा लगाया। इस ट्रैक्टर का स्टेरिंग रॉड के साथ बाइक की चैन से बनाया। इस बैटरी संचालित ट्रैक्टर को बनाने में करीब पचास हजार रुपये का खर्च आया। जिसके बाद बिजनौर डीएम अंकित कुमार ने कलक्ट्रेट में इस ट्रैक्टर को चलवाकर देखा। साथ ही उन्होंने इसकी सराहना की।

ये भी पढ़ें- यूपी में सजेगा कारीगरों का मेला : 10 सितंबर से शुरू होगी विशेष प्रदर्शनी,  नए व्यापारिक अवसरों का मौका

Also Read