Rampur News : जौहर यूनिवर्सिटी की दो इमारतें होंगी सील, विक्टोरिया बग्गी भी की गई बाहर 

UPT | विक्टोरिया बग्गी

Jul 30, 2024 02:30

जौहर यूनिवर्सिटी की दो इमारतों को शत्रु संपत्ति के तहत सील किया जाएगा। प्रशासन ने इन इमारतों से सामान खाली करने के लिए...

Rampur News : जौहर यूनिवर्सिटी की दो इमारतों को शत्रु संपत्ति के तहत सील किया जाएगा। प्रशासन ने इन इमारतों से सामान खाली करने के लिए यूनिवर्सिटी को 7 दिन का समय दिया था। यूनिवर्सिटी ने समय सीमा के भीतर सभी आवश्यक सामान को बाहर निकालना शुरू कर दिया है। 

इमारतों को खाली करने के लिए 1 अगस्त तक का समय 
इन इमारतों में एक ऐतिहासिक विक्टोरिया बग्गी भी पाई गई है। जिसे अब बाहर निकाला जा चुका है। यह बग्गी उस घटना से जुड़ी है, जब स्वर्गीय मुलायम सिंह का जन्मदिन रामपुर में आज़म खान द्वारा धूमधाम से मनाया गया था। यह बग्गी अब खराब स्थिति में है और धूल से भरी हुई है। जौहर यूनिवर्सिटी द्वारा खाली की जा रही इमारतों में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी शामिल है। प्रशासन ने इन इमारतों को खाली करने के लिए 1 अगस्त तक का समय निर्धारित किया है। यदि इस समय सीमा के भीतर इमारतें खाली नहीं की जाती हैं, तो प्रशासन कार्रवाई कर सकता है। 

तय सीमा के बाद हो सकती है इमारतों पर अंतिम कार्रवाई
इस कदम का उद्देश्य शत्रु संपत्ति के प्रबंधन और उसके पुनः उपयोग को सुनिश्चित करना है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सभी संपत्तियों को सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस कार्रवाई के तहत, यूनिवर्सिटी ने इमारतों से सभी जरूरी सामान निकाल लिया है और उन वस्तुओं को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। इसमें विक्टोरिया बग्गी जैसे ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण वस्तुएं भी शामिल हैं। इस समय सीमा के पूरा होने के बाद, प्रशासन इन इमारतों पर अंतिम कार्रवाई कर सकता है। इसके तहत इमारतों को सील करने और आवश्यक कानूनी प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी की जाएगी। 

Also Read