कोर्ट में पेश हुए बृजभूषण शरण सिंह : आरोप तय होने के बाद पहली बार पहुंचे जज के समक्ष, गलती मानने से किया इंकार 

UPT | बृजभूषण शरण सिंह

May 21, 2024 16:47

कार्यवाही के दौरान कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह और विनोद तोमर ने से कहा कि आप अपनी को स्वीकार करते हैं तो उन्होंने कहा कि हमने कुछ गलती किया ही नहीं है तो हम स्वीकार क्यों करें। साथ ही...

Short Highlights
  • मैं गलती स्वीकार नहीं करता हूं : भाजपा सांसद
  •  
  • मेरा टिकट कहा तो मेरे बेटे को मिला : बृजभूषण 
National News : बृजभूषण शरण सिंह मंगलवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। मंगलवार को महिला पहलवानों से यौन शोषण के मामले में सुनवाई हुई। जिसके बाद कोर्ट में बृजभूषण शरण सिंह और उनके पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर को उन पर लगाए गए आरोपों की जानकारी दी गई। जिसके बाद कोर्ट के कार्यवाही के अनुसार सरकारी वकील ने दोनों से पूछा कि वह मुकदमे का दावा करते हैं या गलती को स्वीकार करते हैं। जिसपर दोनों ने जवाब दिया कि वो मुकदमे का दावा करते हैं। कोर्ट की कार्यवाही में ऐसा होता है कि अगर वो मुकदमे का दावा नहीं करके गलती को स्वीकारते हैं तो कोर्ट उसके अनुसार अपनी कार्यवाही को आगे बढ़ाता है।

गलती मानने से किया इंकार
कार्यवाही के दौरान कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह और विनोद तोमर ने से कहा कि आप अपनी को स्वीकार करते हैं तो उन्होंने कहा कि हमने कुछ गलती किया ही नहीं है तो हम स्वीकार क्यों करें। साथ ही विनोद तोमर ने भी गलती स्वीकार करने से मना कर दिया। अपनी बात रखते हुए विनोद तोमर ने कहा कि हमारे पास पूरे सबूत हैं, हमने किसी को अपने घर नहीं बुलाया और ना ही किसी को डांटा- धमकाया है। जितने भी आरोप हम पर लगाए गए हैं वो गलत है।

इससे पहले राऊज एवेन्यू कोर्ट ने महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोप में बृजभूषण के खिलाफ कई धाराओं में आरोप तय किए थे। जिसमें धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), 354-ए (यौन उत्पीड़न) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप तय किया था। कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह पर 6 में से 5 मामलों में आरोप तय किए थे। जिसके बाद अब इस मामले में ट्रायल शुरू हो गया है।  इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने MP-MLA मामले को लंबे समय तक खींचने और लंबी तारीखे नहीं दिए जाने को कहा है। इसलिए कोर्ट ने इस मामले को लंबे समय तक खींचने से इनकार कर दिया। आगे कोर्ट ने कहा कि हम 10 दिन से अधिक की तारीख नहीं दे सकते। जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 1 जून को करने की बात कही है।

मेरे पास पर्याप्त सबूत- बृजभूषण
सुनवाई के बाद मीडिया से बात करते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मेरे ऊपर अभी चार्ज फ्रेम हुआ है। अब विरोधी पक्ष को सारे सबूत कोर्ट में देने होंगे, जो भी आरोप उन्होंने लगाए हैं उसको साबित करने के लिए। अपने बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पास मेरी बेगुनाही के सारे सबूत हैं। मीडिया ने जब उनसे पूछा कि इस मामले के कारण आपका टिकट कट गया तो उन्होंने कहा कि मेरा टिकट कटा तो मेरे बेटे को टिकट मिल गया।

Also Read