यूपी@7 : आकाश आनंद की बसपा में दमदार वापसी, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Jun 23, 2024 18:10

UP Latest News : बसपा से बड़ी खबर सामने आई है आकाश आनंद की पार्टी में दमदार वापसी हुई है। दूसरी तरफ परीक्षाओं में हो रही धांधली को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव,  प्रियंका और राहुल गांधी ने जमकर हमला बोला है। बता दे आज भाजपा  प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी से ट्रैफिक पुलिस ने की बदसलूकी की जिसके बाद से वह ट्वीटर पर लगातार ट्रेंड कर रहें है। इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

आकाश आनंद की बसपा में दमदार वापसी
बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीते आकाश आनंद को लेकर बड़ा फैसला किया है। उन्होंने आकाश आनंद को एक बार फिर पार्टी को नेशनल कोर्डिनेटर बनाया है। इसके साथ ही अपना उत्तराधिकारी भी घोषित कर दिया है। मायावती ने लोकसभा चुनाव के दौरान सीतापुर में एक भाषण के बाद आकाश आनंद को पद से हटा दिया था। उन्होंने आकाश आनंद को तब अपरिपक्व बताते हुए ये कदम उठाया था। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा प्रमुख ने बीजेपी पर साधा निशाना 
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज एक बार फिर परीक्षाओं में हो रही धांधली को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। आज उन्होंने ट्वीट कर लिखा - 'जनता कह रही है कि इतने एग्जाम रद्द करने से अच्छा है, ये भाजपा सरकार ही रद्द कर दी जाए'।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश दिल्ली, हम सब मिलकर प्रदेश संभालेंगे-शिवपाल
लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने यूपी में बीजेपी को बैकफुट पर धकेल दिया है। यूपी में सपा के 37 सांसद सरकार को घेरने का काम करेंगे। सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश यादव दिल्ली की राजनीति संभालेंगे। हम सभी जितने भी विधायक, पदाधिकारी हैं। सभी मिलकर यूपी की राजनीति संभालेंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी से ट्रैफिक पुलिस ने की बदसलूकी
यूपी पुलिस की बदसलूकी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लखनऊ में वरिष्ठ आईपीएस अफसर अमरेंद्र कुमार सेंगर को नए पुलिस कमिश्नर बनाए जाने के बीच अब इसका ताजा शिकार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी हुए हैं। पुलिस ने हूटर आदि को लेकर वाहन चेकिंग के नाम पर उनके साथ बदसलूकी की, समझाने के बाद भी नहीं माने। राकेश त्रिपाठी ने इसकी शिकायत पार्टी संगठन और पुलिस से की है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पेपर लीक, रद्द पर प्रियंका ने बीजेपी को घेरा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा NEET-PG को स्थगित करने की घोषणा के बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब प्रियंका गांधी ने भी नीट के पेपर लीक और रद्द होने पर बीजेपी को घेरा है। 23 जून को होने वाली इस महत्वपूर्ण परीक्षा के स्थगन को लेकर प्रियंका ने कहा कि आज युवाओं के भविष्य के सामने भाजपा सरकार एकमात्र सबसे बड़ी बाधा बनकर खड़ी हो चुकी है। देश के युवा अपना सबसे कीमती समय भाजपा के भ्रष्टाचार से लड़ने में गवां रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी का NEET-PG परीक्षा रद्द होने पर तीखा प्रहार 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा NEET-PG को स्थगित करने की घोषणा के बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 23 जून को होने वाली इस महत्वपूर्ण परीक्षा के स्थगन को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि यह वर्तमान सरकार के शासनकाल में शिक्षा व्यवस्था की दुर्दशा का एक और उदाहरण है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

इंडियन मोटोजीपी पर संकट
भारतीय मोटोजीपी के भविष्य पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड (जेपी ग्रुप) ने आयोजक कंपनी फेयर स्ट्रीट स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) में मुकदमा दायर किया है। इस बीच, जेपी ग्रुप के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज गौड़ ने उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त को एक चौंकाने वाला पत्र लिखा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

माफिया अतीक का वकील भी बना हिस्ट्रीशीटर
माफिया अतीक अहमद गैंग पर एक और बड़ी कार्रवाई की गई है। उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक के वकील रहे खान सौलत हनीफ को भी पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर घोषित कर दिया है। धूमनगंज थाने में उसकी बी श्रेणी की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। उधर दूसरी तरफ उमेश की पत्नी जया पाल की शिकायत पर बार काउंसिल ने खान सौलत हनीफ का पंजीयन रद्द कर दिया है। अब वह आजीवन किसी अदालत में वकालत नहीं कर सकेगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दीपू हत्याकांड को लेकर सियासत गरमाई
यूपी के देवरिया में दीपू निषाद हत्याकांड को लेकर सियासत गर्म हो गई है। शनिवार को पीड़ित परिवार से मिलने गांव में पहुंचे मंत्री संजय निषाद के सामने वहां बवाल शुरू हो गया था। गुस्साए लोगों ने हत्यारोपी ग्राम प्रधान के घर पर हमला बोल दिया। पुलिस ने इस मामले में 69 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं रविवार को सपा सांसद रामभुआल निषाद की अगुवाई में मौके पर जा रहे सपा के प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

HIV पॉजिटिव निकली पश्चिम यूपी की लुटेरी दुल्हन  
युवकों को प्रेम जाल में फंसाकर उनसे शादी करने और फिर लूटकर फरार हो जाने वाली दुल्हन को मुजफ्फरनगर पुलिस ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था। अब बताया जा रहा है कि दुल्हन एचआईवी पॉजिटिव निकली है। लूटपाट के लिए उसने 5 अलग-अलग युवकों के साथ शादी रचाई थी। दुल्हन के एचआईवी पॉजिटिव होने की बात पता चलते ही सबके होश उड़ गए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गाजियाबाद में एलपीजी सिलिंडर में आग
गाजियाबाद के टीलामोड़ थाना क्षेत्र के न्यू डिफेंस कॉलोनी में आज रविवार एक घर में खाना बनाते हुए एलपीजी सिलिंडर से आग लग गई। आग तेजी से पूरे घर में फैल गई। जिसमें मां और दो बेटियों सहित तीन की मौत हो गई। आग में मालिक नाथूराम (55), उनके दामाद मुकेश (40) के बच्चे प्रियंका (16), हिमानी(18), अंकित (14), दामाद सोनू (35) झुलस गए। स्थानीय लोगों ने सभी पांच लोगों को तुरंत दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अयोध्या रेलवे स्टेशन की दीवारों पर आई दरार
अयोध्या में जरा की बारिश के बाद , 6 महीने पहले पीएम मोदी द्वारा जिस अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया गया था, उसकी करीब 20 मीटर बाउंड्री वॉल ढह गई। अयोध्या में रेलवे स्टेशन की ढही बाउंड्री वॉल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। कई विपक्षी नेता इस वीडियो को शेयर कर विकास की पोल रहें है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

'हेलीकॉप्टर कार' से दुल्हन लेकर पहुंचा दूल्हा
भारत को जुगाड़ों का देश कहा जाता है। क्योंकि यहां एक से बढ़कर एक जुगाड़ देखने को मिल जाता है। एक ऐसा ही कारनामा देवरिया में देखने को मिला है जो सबको हैरान कर देगा। देवरिया में एक कार को ही हेलीकॉप्टर के रूप में देखा गया। यह हेलीकॉप्टर रुद्रपुर से एक बारात से लौट रहा था जिसमें दूल्हा अपनी दुल्हन को लेकर पथदेवा विधानसभा क्षेत्र के बघौचघाट के लिए जा रहा था। तभी देवरिया जिले के सुभाष चौक पर पुलिस ने हेलीकॉप्टर जैसी दिखने वाली गाड़ी को रोक दिया और उसका 18 हजार रुपये चालान काट दिया। देवरिया पुलिस इन दिनों गाड़ियों पर लगे हूटर, ब्लैक फिल्म आदि को लेकर कार्रवाई में जुटी थी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नोएडा में ईडी का बड़ा एक्शन
नोएडा में ईडी ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। आम्रपाली, सुपरटेक, यूनिटेक के बाद अब ED ने नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) से एटीएस ग्रुप (ATS Group) या उससे जुड़े 63 प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी जुटाना के लिए कहा है। इनमें खुद एटीएस के नाम से 26 कंपनियां है। ईडी द्वारा जमीन आवंटन से लेकर बकाया तक के बारे में जानकारी मांगी गई है। जानकारी के मुताबिक, ईडी ने प्राधिकरण को एक पत्र भेजा है। जिसमें 28 जून तक जानकारी देने के लिए कहा है। आशंका है कि ED को एटीएस ग्रुप और अन्य कंपनियों के बीच लेनदेन में गड़बड़ी को लेकर शिकायत मिली है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read