Apple first foldable iPhone :  जल्द लॉन्च होगा एप्पल का पहला मुड़ने वाला iPhone, जानिए संभावित डेट और बाकी सब कुछ

UPT | Apple

Mar 29, 2024 17:36

एप्पल के फोल्डेबल डिवाइस के बारे में एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक एप्पल का पहला फोल्डेबल डिवाइस 2027 में लॉन्च किया जा सकता है...

New Delhi News : एप्पल के फोल्डेबल फोन की चर्चाएं जोरों पर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल अपने एक फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि भी नहीं हुई है कि एप्पल अपने फोल्डबेल  iPhone पर काम कर रहा है या फिर आईपैड पर। कंपनी ने इसके बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया है।

कब लॉन्च होगा फोन?
एप्पल के फोल्डेबल डिवाइस के बारे में एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक एप्पल का पहला फोल्डेबल डिवाइस 2027 में लॉन्च किया जा सकता है। 9To5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल ने विज़न प्रो (Vision Pro) हेंडसेट पर काम करने वाले  कुछ इंजीनियर्स को फोल्डेबल iPhone या ipad बनाने के काम पर लगा दिया है।

2027 में हो सकता है लॉन्च 
आपको बता दें कि एप्पल के फोल्डेबल डिवाइस के बारे में कुछ हफ्ते पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें ऐसा कहा जा रहा था कि एप्पल 2026 में अपना पहला फोल्डेबल डिवाइस लॉन्च कर सकता है, लेकिन अब शायद एप्पल ने अपना प्लान बदल लिया है। अब एप्पल अपने पहले फोल्डेबल डिवाइस को 2027 में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है।

आईपैड मिनी के जितना है डिस्प्ले का साइज 
रिपोर्ट के अनुसार एप्पल के डिस्प्ले सप्लायर्स सैमसंग और एलजी ने एप्पल के अपकमिंग फोल्डेबल डिवाइस प्रॉजेक्ट के लिए क्यूपर्टिनो स्थित टेक्नोलॉजी दिग्गज को स्क्रीन सैंपल्स भेजने शुरू कर दिए हैं। रिपोर्ट के अनुसार इन स्क्रीन सैंपल्स का साइज 7 इंच से 8 इंच की रेंज में है, जिससे पता चलता है कि एप्पल एक बुक स्टाइल फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाने की योजना बना रहा है। इस डिवाइस को खोलने पर इसके डिस्प्ले का साइज आईपैड मिनी के जितना हो जाता है।

एप्पल के फोल्डेबल डिवाइस के बारे में मिली रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी कथित तौर पर एक फोल्डेबल आईफोन के लिए कम से कम दो प्रोटोटाइप मॉडल विकसित कर रहा है, जिसमें जिसमें एक क्लैमशेल डिज़ाइन है जो सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप मॉडल की तरह होरीज़ेटल रूप में मुड़ता है। हालांकि, 9To5Mac ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि एप्पल विज़िबल क्रीज की चिंताओं के कारण फ्लिप-स्टाइल वाले फोल्डेबल फोन के डिजाइन पर काम जारी नहीं रखेगा।

Also Read