28 मार्च तक रिमांड पर भेजे गए केजरीवाल : ईडी ने कोर्ट से की थी 10 दिन की मांग, शराब घोटाला मामले में हुई थी गिरफ्तारी

UPT | 6 दिन की रिमांड पर भेजे गए केजरीवाल

Mar 22, 2024 20:48

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को PMLA कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 6 दिन की रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है।

Short Highlights
  • 6 दिन की रिमांड पर भेजे गए केजरीवाल
  • 28 मार्च तक मिली ईडी को रिमांड
  • ईडी ने बताया मुख्य साजिशकर्ता
New Delhi : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को PMLA कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 6 दिन की रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है। ईडी की तरफ से यह मांग की गई थी। आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गुरुवार गिरफ्तार किया था। वह दिल्ली के कथित शराब घोटाले के आरोपी हैं।

28 मार्च तक मिली ईडी को रिमांड
अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च कर रिमांड पर भेजा है। जबकि ईडी ने कोर्ट ने 10 दिन की रिमांड की मांग की थी। अब 28 मार्च की दोपहर 2 बजे केजरीवाल की कोर्ट में दोबारा पेश होगी। रिमांड पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में केजरीवाल और ईडी के वकील में जबदस्त बहस हुई, जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।
ईडी ने बताया मुख्य साजिशकर्ता
प्रवर्तन निदेशालय ने अपना रिमांड कॉपी में कहा है कि शराब नीति के निर्माण, कार्यान्वयन और अनियमितताओं से अपराध की आय के उपयोग में अरविंद केजरीवाल की भूमिका है। ईडी ने कहा है कि केजरीवाल ही घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता हैं। रिमांड नोट में ED ने लिखा है कि शराब नीति बनाने में केजरीवाल की अहम भूमिका है। इसके बदले में जो पैसा आया, उस पैसे को गोवा चुनाव में लगाया गया था।

केजरीवाल पर जासूसी करवाने का भी आरोप
सूत्रों ने ये दावा किया है कि केजरीवाल ईडी के अधिकारियों की जासूसी करवा रहे थे। ईडी को केजरीवाल के घर छापेमारी के दौरान इसके सबूत भी मिले हैं। जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी ने इन दस्तावेजों को अपने सीनियर अधिकारियों के पास भेज दिया है और मामले की आगे जांच की जा रही है। कहा जा रहा है कि अब केजरीवाल के खिलाफ जासूसी से जुड़ा मामला भी दर्ज किया जा सकता है।

Also Read