रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा : अमेरिका में लगी मंदिर उद्घाटन की होर्डिंग, मॉरीशस में हिंदू अधिकारियों को मिलेगी छुट्टी

Uttar Pradesh Times | अमेरिका में लगी मंदिर उद्घाटन की होर्डिंग

Jan 13, 2024 13:35

विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका की तरफ से यूएस में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा से जुड़ी होर्डिंग लगाई गई है। वहीं कई देशों में इस उद्घाटन समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

Short Highlights
  • अमेरिका में लगे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के होर्डिंग्स
  • कई देशों में होगा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण
  • मॉरीशस में अधिकारियों की छु्ट्टी का एलान
New Delhi: अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन समारोह 22 जनवरी को होना है। इसके लिए तैयारियों जोरों पर हैं। पूरे देश में उत्साह का माहौल है। सिर्फ इतना ही नहीं, मंदिर उद्घाटन के लिए जोश विदेशों में भी है। अमेरिका में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की होर्डिंग लगी हैं, तो वहीं मॉरीशस में सरकारी हिंदू अधिकारियों के लिए 2 घंटे की छुट्टी का एलान किया गया है।

अमेरिका में किया जाएगा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण
विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका की तरफ से टेक्सस, न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी समेत यूनाइटेड स्टेट के 10 शहरों में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा की जानकारी वाली होर्डिंग लगाई गई है। वहीं पूरे अमेरिका में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। इसके अलावा मॉरीशस में सरकारी हिंदू अधिकारियों को 2 घंटे की छुट्टी देने का भी एलान हुआ है।

अमेरिका समेत कई देशों में हो रहे कार्यक्रम
राम मंदिर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में कुछ दिनों पहले हिंदू-अमेरिकन कम्यूनिटी की तरफ से यूएस में एक बहुत बड़ी कार रैली निकाली गई थी। इस दौरान लोगों में भगवा झंडा लहराते हुए जय श्री राम के नारे लगाए थे। इसके अलावा 21 जनवरी को पेरिस में भी रथ यात्रा निकाली जाएगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्रिटेन समेत कई देशों में कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

Also Read