सुप्रीम कोर्ट का बड़ा कदम : NEET रिजल्ट पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र सरकार और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से मांगा जवाब

UPT | सुप्रीम कोर्ट।

May 17, 2024 18:51

राष्ट्रीय मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET) रिजल्ट पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से जवाब मांगा है...

Noida Desk : राष्ट्रीय मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET) रिजल्ट पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया है।  इस साल की नीट में पेपर लीक की आशंका जताने वाली PIL पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से जवाब मांगा है। इस मामले की अगली सुनवाई  जुलाई में होगी।

सोशल मीडिया पर हुई थी पेपर लीक होने की पोस्ट वायरल
राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से  5 मई को देश भर में नीट यूजी 2024 परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर परीक्षा को लेकर पेपर लीक होने की पोस्ट वायरल होने लगी। जिसके लिए  एनटीए ने अपना बयान जारी किया कर कहा कि नीट यूजी 2024 का पेपर लीक नहीं हुआ है। सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैलाई जा रही है।

13 लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार
अब तक 13 लोगों को नीट परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। बता दें, पटना में 5 मई को नीट का एग्जाम हुआ था। पटना हाई कोर्ट में भी इस मामले को लेकर लोकहित याचिका दायर की गई थी। जिसको लेकर सीबीआई से  इस मामले की जांच  कराने का अनुरोध किया गया है। इस याचिका में परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से एग्जाम कराने की भी बात कही गई थी।

इन्होंने उठाया था मुद्दा
देश भर में हुए नीट एग्जाम 2024 में पेपर लीक होने की खबरों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया था। प्रियंका गांधी ने कहा था कि एक बार फिर से NEET का पेपर लीक होने की खबरें आ रही हैं. देश के 24 लाख युवाओं के भविष्य के साथ फिर से खिलवाड़ हुआ।

Also Read