काम की खबर : अब गूगल में सर्च करने के लिए देने होंगे पैसे, जानिए क्यों की कंपनी ने ये प्लानिंग

UPT | अब गूगल में सर्च करने के लिए देने होंगे पैसे

Apr 05, 2024 13:05

गूगल अपने यूजर्स को बड़ा झटका देने वाला है दरअसल गूगल प्रीमियम सर्चिंग की सुविधा लाने वाला है। यानी की अब आपको गूगल पर कुछ भी सर्च करने के लिए पैसे देने पड़...

New Delhi News : गूगल अपने यूजर्स को बड़ा झटका देने वाला है दरअसल गूगल प्रीमियम सर्चिंग की सुविधा लाने वाला है। यानी की अब आपको गूगल पर कुछ भी सर्च करने के लिए पैसे देने पड़ सकते हैं। बता दे गूगल ऐसे एआई फीचर पर काम कर रहा है उसके लिए वह अपने यूजर से पैसे वसूल सकता है।

आपको बता दें कि गूगल अपने यूजर्स को सर्च में जेनरेटिव AI एक्सपीरियंस देने के लिए काम कर रहा है। गूगल अपनी वेब सर्विस और ऐडवर्टिजमेंट के जरिए अभी तक रेवेन्यू जेनरेट करता है। इसके साथ ही गूगल यूजर्स को कुछ भी फ्री में सर्च करने का विकल्प देता है।

गूगल सर्च के लिए देने होंगे पैसे
एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल अब सर्च से भी रेवेन्यू कमाने की सोच रहा है। आने वाले समय में यूजर्स को गूगल सर्च में AI फीचर मिलेगा, जिसके लिए उन्हें पैसे खर्च करना पड़ सकता है। हालांकि गूगल की ओर से इस मसले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। वहीं बताते चलें कि जब भी गूगल एप को ओपन करते हैं तो आपको कोने में रेड डॉट के साथ एक जार दिखाई देता है। वही जेनरेटिव एआई सर्च है।

Also Read