Top Influencers : ये हैं देश के टॉप 5 इन्फ्लुएंसर, करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

सोशल मीडिया | Top Influencers

Feb 23, 2024 12:29

आज हम आपको ऐसे ही कुछ इंस्टाग्राम  इन्फ्लुएंसर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने फैशन सेंस और स्टाइल से लोगों को काफी प्रभावित कर रहे हैं...

New Delhi : आजकल कई लोग इंस्टाग्राम, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म से अपने टैलेंट के जरिए लोगों के दिलों में अपनी जगह बना रहे हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ इंस्टाग्राम  इन्फ्लुएंसर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने फैशन सेंस और स्टाइल से लोगों को काफी प्रभावित कर रहे हैं।

कृतिका खुराना
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम फैशन इन्फ्लुएंसर कृतिका खुराना का आता है। कृतिका नई  दिल्ली की रहने वाली है। इंस्टाग्राम पर कृतिका खुराना का प्रोफाइल सबसे ट्रेंडिंग और लोकप्रिय फैशन अकाउंट्स में से एक है। उनका स्टाइल और फैशन सेंस लाजवाब है, क्योंकि ये पुराने और ट्रेंड से बाहर हो चुके कपड़ों और एक्सेसरीज को भी आकर्षक और स्टाइलिश बना देती हैं। 1.8 मिलियन इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स है। कृतिका खुराना उर्फ द बोहो गर्ल इंस्टाग्राम पर प्रत्येक पेड प्रमोशन या पोस्ट के लिए लगभग 3.75 लाख रुपये चार्ज करती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कृतिका की कुल संपत्ति 15 करोड़ रुपये की है।

डॉली सिंह
दूसरे नंबर पर है डॉली सिंह। डॉली के इंस्टाग्राम पर 1.6 मिलियन फॉलोवर्स है ।  डॉली सिंह एक कंटेंट क्रिएटर और एक्टर है। हाल ही में आई फिल्म थैंक यू फॉर कमिंग में नजर आई थी।  29 वर्षीय  सोशल मीडिया ब्लॉगर ने "स्पिल द सैस" ब्लॉग के साथ एक फैशन ब्लॉगर के रूप में अपनी यात्रा से लेकर एक जूनियर लेखक के रूप में काम करने तक एक लंबा सफर तय किया है। बता दे कि डॉली कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 को हिस्सा भी रह चुकी है। प्रभावशाली डॉली सिंह की कुल संपत्ति 1 करोड़ रुपये है।

भुवन बाम
भुवन बाम इन्फ्लुएंसर की दुनिया काफी जाना माना नाम है।  भुवन 2018 में 10 मिलियन सब्सक्राइबर को पार करने वाले पहले भारतीय यूट्यूबर बने थे। आज इनके इंस्टाग्राम पर 18.8 मिलीयन फौलोवर्स है। भुवन एक कॉमेडियन, लेखक, गायक,एक्टर और फेमस यूट्यूबर है। उन्हें उनके यूट्यूब कॉमेडी चैनल "बीबी की वाइन्स" के लिए जाना जाता है। भुवन के संपत्ती की बात करे तो एक वक्त पर 5,000 बड़ी मुश्किल से कमाते थे आज भुवन बाम भारत के अमीर यूट्यूबर हैं। उनके पास करीब 122 करोड़ की संपत्ति है। वे ब्रांड एंडोर्समेंट, मूवी और यूट्यूब वीडियो से सालाना करोड़ों रुपये कमाते हैं।

कुशा कपिला
कुशा कपिला जिन्हें आपने अमेजॉन के एक सीरीज 'देहाती लड़के' में जरूर देखा होगा।  कुशा एक फैशन संपादक, इंटरनेट सेलिब्रिटी, कॉमेडियन, अभिनेत्री और यूट्यूबर हैं। कई फिल्मों और वेव सीरीज में नजर आ चुकी है।  इंस्टाग्राम पर इनके 3.5 मिलियन फॉलोवर्स है।  दिल्ली की 33 वर्षीय प्रभावशाली अभिनेत्री को दक्षिण दिल्ली की आंटियों और लड़कियों के किरदारों के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है।  रिपोर्ट्स  के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 20 करोड़ रुपये है।

आवेज़ दरबार
अवेज दरबार एक प्रसिद्ध फैशन मॉडल,एक्टर, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यू ट्यूबर है। वह मुंबई के रहने वाले है।  आवेज दरबार भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली इन्फ्लुएंसर में से एक है। आवेज ने मुंबई में अपनी खुद की कोरियोग्राफी डांस एकेडमी “बी यू” लॉन्च की है।अवेज दरबार की कुल संपत्ति लगभग 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर या 7 करोड़ रुपये है।

Also Read