यूपी@7 : सीएम योगी देंगे छह महीने में 40 हजार सरकारी नौकरी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Sep 10, 2024 18:54

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले छह महीने के अंदर 40000 भर्तियां करने की जानकारी दी, साथ में अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर उन पर हमला बोला। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया,  इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

सीएम योगी का अखिलेश यादव पर कटाक्ष
यूपी में सरकारी नौकरी की तैयार कर रहे युवाओं को जल्द ही बड़ा अवसर मिलने जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले छह महीने के अंदर 40000 भर्तियां करने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) के जरिए ये भर्तियां निकाली जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर उन पर हमला बोला।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री आवास योजना पर यूपी सरकार ने नियम में किया बदलाव
प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। सरकार ने योजना के तहत पात्र व्यक्तियों को पैसे का वितरण करने की प्रक्रिया को सरल और त्वरित बनाने के लिए एक नया नियम लागू किया है। अब लाभार्थियों को पैसा सीधे राज्य मुख्यालय से उनके खातों में भेजा जाएगा। जिससे पैसे के वितरण में लगने वाले समय को कम किया जा सकेगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

विधायक ने बुलाया धरना : प्रदेश अध्यक्ष बोले- कोई मत जाना
सिद्धार्थनगर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आय़ा है, जहां भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष अपनी ही पार्टी के विधायक से भिड़ गए। विधायक विनय वर्मा ने धरना बुलाया, तो प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल ने साफ-साफ कह दिया कि अगर पार्टी का कोई भी सदस्य इस धरने में शामिल हुआ, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मेरठ नगर निगम बोर्ड बैठक में भिड़े भाजपा पार्षद
मेरठ नगर निगम बोर्ड की बैठक चौधरी चरण सिंह विवि के अटल सभागार में हुई। ​नगर निगम बोर्ड की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। कूड़ा निस्तारण को लेकर भाजपा के दो पार्षद आपस में ही भिड़ गए। हंगामेदार बैठक के बीच सात प्रस्ताव पास किए गए। जिसमें आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए अब हर वार्ड में पार्षद की निगरानी में अभियान चलाया जाएगा। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कानपुर में कालिंदी कांड की पड़ताल में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां
कानपुर में रविवार रात कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की साजिश की गई। गनीमत रही कि लोको पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। जिससे समय रहते एक बड़ा हादसा टल गया। रेलवे ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर, पेट्रोल से भरी बोतल, माचिस और एक संदिग्ध झोला बरामद हुआ था। घटना के दूसरे दिन फोरेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड ने भी घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। जानकारों की मानें तो घटना आतंकी एक्टिविटी की ओर इशारा कर रही है। एटीएस के अलावा एनआईए, आईबी समेट एलआईयू टीम केस की जांच कर रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने केशव मौर्य का आवास घेरा
प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट के उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगाने के बाद जहां सियासत गरमा गई है। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है। उन्होंने मंगलवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास के बाहर प्रदर्शन किया और उन्हें पूर्व में किए अपने वादे की याद दिलाई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भेड़िए, सियार के बाद आया भालू
पीलीभीत में एक किसान पर भालू ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि किसान जंगल के नजदीकी अपने खेत पर जा रहा था, तभी भालू ने उसपर हमला कर दिया। शोर-शराबा सुनकर भालू भाग गया। जिसके बाद, वन विभाग की टीम ने घायल किसान को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। किसान के पैर पर गहरा घाव हुआ है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हाईकोर्ट ने ट्रांसजेंडर नीति पर केंद्र और प्रदेश से पूछा सवाल
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केंद्र और प्रदेश सरकार से सवाल किया है कि ट्रांसजेंडरों को नौकरी देने के लिए उनकी क्या योजना है। कोर्ट ने ट्रांसजेंडर नीति पर चार सप्ताह के भीतर जवाबी हलफनामा पेश करने का आदेश दिया है। यह आदेश मुख्य न्यायाधीश अरुण भंसाली और न्यायमूर्ति विकास बुधवार की खंडपीठ ने किन्नर शक्ति फाउंडेशन के अध्यक्ष शुभम गौतम द्वारा दाखिल जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान जारी किया। मामले की अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जौनपुर में ओवरब्रिज पर चढ़ा युवक
लाइन बाजार थाना क्षेत्र के शिवापार बाईपास के पास ग्रामीणों ने एक युवक को बच्चा चोर समझकर उसका पीछा किया तो वह वाराणसी लखनऊ हाईवे पर नेवादा गांव के पास बने ओवरब्रिज पर चढ़ गया। मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड उसे नीचे उतारने का प्रयास कर रही थी, लेकिन उसने ब्रिज से कूदकर जान दे दी। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read