सीएम योगी के परिवार को दी धमकी : कांग्रेस नेता के खिलाफ केस दर्ज, गाली-गलौज का भी आरोप

फ़ाइल फोटो | सीएम योगी के परिवार को मिली धमकी

Jul 15, 2024 15:27

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के परिवार के साथ गाली-गलौज करने और धमकी देने के मामले में उत्तराखंड पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Short Highlights
  • सीएम योगी के परिवार को दी धमकी
  • कांग्रेस नेता के खिलाफ केस दर्ज
  • पुलिस कर रही मामले की जांच
New Delhi : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के परिवार के साथ गाली-गलौज करने और धमकी देने के मामले में उत्तराखंड पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में सीएम योगी के भाई शैलेष बिष्ट ने 11 जुलाई को पुलिस को तहरीर दी थी। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के परिजन उत्तराखंड के यमकेश्वर में रहते हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला
आदित्यनाथ के भाई शैलेष बिष्ट ने अपनी तहरीर में बताया कि जिला पंचायत सदस्य क्रांति कपरुवाण ने उनके परिवार के खिलाफ 16 जून को फेसबुक पर एक पोस्ट अपलोड किया था। जब इसका विरोध करने के लिए उन्होंने आरोपी नेता को फोन किया और पोस्ट डिलीट करने को कहा, तो आरोपी ने फोन पर ही गाली-गलौज करते हुए उनके साथ अभद्र व्यवहार किया और मारने की धमकी भी दी।

पुलिस कर रही मामले की जांच
ये हरकत आरोपी नेता को भारी पड़ गई है। पुलिस ने तहरीर पर आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी नेता इस प्रकार  की हरकतें पहले भी कर चुका है। आपको बता दें कि सीएम योगी के भाई सेना में हैं और कोटद्वार में उनकी पोस्टिंग है। कोतवाल मणिभूषण श्रीवास्तव ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

योगी आदित्यनाथ के 7 भाई-बहन
योगी आदित्यनाथ का जन्म पौड़ी गढ़वाल के पंचुर गांव में हुआ था। उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट फॉरेस्ट रेंजर थे। योगी आदित्यनाथ कुल 3 बहनें और चार भाई थे। उनकी एक बहन शशि की माता भुवनेश्वरी देवी मंदिर के पास चाय-नाश्ते की दुकान है। इसके अलावा उनके दो भाई स्कूल में काम करते हैं, जबकि एक भाई सेना में सूबेदार है। पूरा परिवार सीएम योगी को महाराज जी ही कहता है।

Also Read