X Update : बहुत जल्द एक्स पर मिलेगा डिसलाइक का बटन, मस्क ने लिया ये फैसला

UPT | Symbolic Image

Jul 13, 2024 14:21

एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक नया और अनोखा बदलाव करने का फैसला लिया है। एलन मस्क 'एक्स' पर एक नया फीचर डिसलाइक बटन लाने वाले...

New Delhi News : एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक नया और अनोखा बदलाव करने का फैसला लिया है। एलन मस्क 'एक्स' पर एक नया फीचर डिसलाइक बटन लाने वाले हैं। इस नए बदलाव के माध्यम से यूजर्स पोस्ट को अपने मन के हिसाब से लाइक और डिसलाइक कर सकेंगे। डिसलाइक बटन के इस्तेमाल से उपयोगकर्ताओं यह जता सकते है कि उन्हें कोई पोस्ट या सामग्री पसंद नहीं आई है।


"dislike" के नाम से जाना जाएगा बटन
एक्स पर डिसलाइक बटन को लाने की चर्चा काफी समय से हो रही है। लेकिन अब इसे लाइव करने की संभावना है। यह डिसलाइक बटन वास्तव में "dislike" के नाम से जाना जाएगा। एक्स की वेबसाइट और आईओएस एप के बीटा वर्जन में देखा गया है। इस बटन का आइकन एक downvote संकेत के साथ देखा गया है, जैसा कि रेडिट के downvote आइकन के साथ होता है। 2021 में एलन मस्क ने एक्स के मालिक बनने के बाद से ही इस विषय पर चर्चा शुरू हो गई थी।

आईओएस एप में टूटा हुआ दिल शामिल
बता दें कि इससे पहले एक्स के डाउनवोट फीचर को लेकर रिवर्स इंजीनियर एरोन पेरिस ने भी रिपोर्ट दी थी। इसके अलावा अब आईओएस एप में टूटा हुआ दिल देखा गया है। टूटे हुए दिल की इमेज भी कोड में देखी गई है। इससे पहले कंपनी ने अपवोटिंग और डाउनवोटिंग की टेस्टिंग की है, हालांकि एक्स का डाउनवोट केवल रिप्लाई के लिए ही होगा।

Also Read