महाकुंभ की तैयारियों का निरीक्षण : विकसित हो रहा इंफ्रास्ट्रक्चर भविष्य में भी यात्रियों को सुविधा देगा

UPT | कुंभ के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करतीं चेयरमैन जया वर्मा सिन्हा।

Aug 20, 2024 16:37

रेलवे बोर्ड की चेयरमैन और सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने हाल में ही कानपुर के गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन पर हुए साबरमती एक्सप्रेस डिरेलमेंट पर कहा है कि इस मामले में रेलवे की ओर से एफआईआर दर्ज कराई…

Short Highlights
  • जनवरी 2025 में प्रयागराज में होने वाले महाकुंभ में नियमित रूप से रेलवे की ओर से पेट्रोलिंग की जाएगी 
  • ट्रैक की मॉनिटरिंग के लिए लोकोमोटिव और यार्ड में भी कैमरे लगाए जा रहे,  कैमरे एआई से भी जुड़ेंगे 
Prayagraj News : प्रयागराज पहुंची रेलवे बोर्ड की चेयरमैन और सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने महाकुंभ 2025 की तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने नार्थ सेंट्रल रेलवे, नॉर्दर्न रेलवे और नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे के जीएम और डीआरएम के साथ प्रयागराज संगम,प्रयाग जंक्शन,फाफामऊ जंक्शन के साथ ही प्रयागराज जंक्शन स्टेशनों का स्थलीय निरीक्षण किया। सभी स्टेशनों के निरीक्षण के बाद निर्माण कार्यों की प्रगति से संतुष्ट नजर आई रेलवे बोर्ड की चेयरमैन ने कहा कि महाकुंभ को लेकर स्टेशनों पर जो इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित हो रहा है, भविष्य में भी यह शहर वासियों और आने वाले यात्रियों के लिए लाभदायक रहेगा।

साबरमती एक्सप्रेस डिरेलमेंट में एफआईआर दर्ज 
रेलवे बोर्ड की चेयरमैन और सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने हाल में ही कानपुर के गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन पर हुए साबरमती एक्सप्रेस डिरेलमेंट पर कहा है कि इस मामले में रेलवे की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है। उन्होंने कहा है मामले की अभी जांच चल रही है इसलिए यह कहना जल्दबाजी होगी की साबरमती ट्रेन डिरेलमेंट में कोई साजिश थी या फिर यह कोई हादसा था। उन्होंने कहा है कि जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। उन्होंने कहा है कि रेलवे में ट्रैक की पेट्रोलिंग की जाती है। 

महाकुंभ में नियमित रूप से रेलवे की ओर से पेट्रोलिंग की जाएगी 
रेलवे बोर्ड की चेयरमैन और सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने कहा कि जनवरी 2025 में प्रयागराज में आयोजित होने वाले महाकुंभ में नियमित रूप से रेलवे की ओर से पेट्रोलिंग की जाएगी। इसके साथ-साथ जो विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां हैं वह भी अलर्ट मोड में रहेगी। ताकि रेलवे ट्रैक को लेकर होने वाले हादसों को रोका जा सके। रेलवे बोर्ड की चेयरमैन जया वर्मा सिन्हा ने कहा है कि ट्रैक की मॉनिटरिंग के लिए लोकोमोटिव और यार्ड में भी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही इस कैमरे को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से भी जोड़ा जाएगा। 

Also Read