मुजफ्फरनगर में ‘सबके हैं राम’ कार्यक्रम में बखेड़ा : नामचीन कॉलेज में मुस्लिम छात्राओं के हाथों पर राम की मेहंदी लगाने पर जमीयत उलमा नाराज

Uttar Pradesh Times | श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजिज

Jan 18, 2024 20:06

बुधवार को श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज द्वारा अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम के मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर ‘सबके हैं राम’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें विभिन्न प्रकार की गतिविधियां शामिल रहीं...

Short Highlights
  • श्रीराम कॉलेज में सबके हैं राम कार्यक्रम
  • श्रीराम के नाम की मेहंदी रचवाने का जमीयत-उलमा-ए-हिंद के पदाधिकारियों ने विरोध किया
Muzaffarnagar News : अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम के मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में ‘सबके हैं राम’ पर अनेक धार्मिक, सामाजिक और शैक्षिक कार्यक्रमों का आयोजन चल रहा है। ऐसे में मुजफ्फरनगर जनपद के एक नामचीन कॉलेज के सभी संस्थाओं में आयोजित हुए ‘सबके हैं राम’ थीम कार्यक्रम के तहत छात्राओं के हाथों पर राम नाम की मेहंदी पर बवाल खड़ा हो गया है। इनमें कुछ छात्राएं मुस्लिम भी थीं, जिनके हाथों पर भगवान राम की तस्वीर और सीता-राम के नाम की मेहंदी लगाने पर जमीयत उलमा ए हिन्द ने खासी नाराजगी व्यक्त करते हुए एसएसपी से शिकायत कर कॉलेज प्रशासन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है।

क्या है पूरा मामला
बुधवार को श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज द्वारा अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम के मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर ‘सबके हैं राम’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें विभिन्न प्रकार की गतिविधियां शामिल रहीं। श्रीराम कॉलेज की सभी शिक्षण संस्थाओं ने छात्र-छात्राओं ने भगवान श्रीराम के अयोध्या धाम में आने के प्रति आस्था प्रकट करते हुए अनेक कार्यक्रम किए। इसी बीच सहायक अध्यापिका शिक्षा विभाग टीना अग्रवाल के समन्वय में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमें श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजिज के विभिन्न संस्थानों के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। इस मेहंदी प्रतियोगिता में छात्राओं ने भगवान श्रीराम का चित्र बनाकर राम और सीता के नाम भी लिखे थे। श्रीराम के नाम की इसी मेहंदी को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है। श्रीराम कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में मुस्लिम छात्राओं के हाथों पर श्रीराम के नाम की मेहंदी रचवाने का जमीयत-उलमा-ए-हिंद के पदाधिकारियों ने विरोध करते हुए एसएसपी कार्यालय पहुंचकर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी जताकर प्रार्थना पत्र दिया है।

श्रीराम कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई की मांग
एसएसपी कार्यालय पर बृहस्पतिवार को जमीयत-उलेमा के समन्वयक मौलाना मुकर्रम अली अन्य पदाधिकारियों के साथ पहुंचे। उन्होंने एसएसपी के नाम दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि श्रीराम ग्रुप कॉलेज में मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पहले मुस्लिम छात्राओं को फैशन की ओर आकर्षित करने के लिए फैशन शो के दौरान बुर्का पहनाकर कैटवॉक कराया गया था और अब मुस्लिम बच्चियों के हाथों पर मेहंदी लगवाकर श्रीराम और सीता के नाम लिखवाए गए। इससे मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसलिए वह मांग करती हैं कि इस पूरे प्रकरण की जांच कर श्रीराम कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं, कॉलेज के ग्रुप चेयरमैन डॉ. एससी कुलश्रेष्ठ का कहना है कि कार्यक्रम का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं था।

Also Read