नशा तस्कर की गिरफ्तारी के दौरान बवाल : सहारनपुर में पुलिस टीम पर हमला, ग्रामीणों ने आरोपी को छुड़ाया

UPT | सहारनपुर

Aug 14, 2024 02:18

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के घाटमपुर गांव में नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया।

Saharanpur News : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के घाटमपुर गांव में नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इस हमले के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की गई और उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ भी की गई। इतना ही नहीं, ग्रामीणों ने पुलिस की आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर आरोपी को छुड़ा लिया और पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया। इस घटना के बाद पुलिस ने 29 नामजद और 25-30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ये है पूरा मामला 
यह घटना थाना नकुड़ क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले घाटमपुर गांव की है। पुलिस के अनुसार, जावेद पुत्र इस्लाम के खिलाफ एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस) एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि जावेद अपने घर पर मौजूद है। इस सूचना के आधार पर अंबेहटा चौकी इंचार्ज नरेंद्र भड़ाना अपनी पूरी टीम के साथ जावेद को गिरफ्तार करने के लिए घाटमपुर गांव पहुंचे।

पुलिस ने जावेद को गिरफ्तार कर लिया और उसे ले जाने का प्रयास किया। तभी जावेद के परिजनों और गांव के अन्य ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर अचानक हमला कर दिया। हमलावरों ने पुलिस की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया और पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता की। स्थिति तब और गंभीर हो गई जब कुछ महिलाओं ने भी पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया।

मिर्च पाउडर से हमला
घटना के दौरान ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर मिर्च पाउडर फेंककर उन्हें अस्थायी रूप से अंधा कर दिया और इस मौके का फायदा उठाकर जावेद को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा लिया। इसके बाद पुलिस टीम को बंधक बना लिया गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और बंधक पुलिसकर्मियों को छुड़ाया गया।

एफआईआर दर्ज 
इस घटना के बाद चौकी इंचार्ज नरेंद्र भड़ाना ने 29 नामजद और 25-30 अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने और अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। इन नामजद आरोपियों में जावेद उर्फ टिक्कू, इकराम उर्फ धन्नू, मशरूफ, शाहरूख, इसरार, जाकिर, इकरार, गय्यूर, फारूख, आमिर, फुरकान, कादिर, गुलशाना उर्फ भोल्लर, सुक्का, असजद, आमेर, अनम, राकिब, दानिश, अजमद, कैफ, वासिफ, आसिफ, इस्तकार उर्फ सबादी, इकरा, नरगिस, धौली, और रिहाना शामिल हैं।

पुलिस की कड़ी कार्रवाई
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारियों में खलबली मच गई। एसपी देहात सागर जैन ने कई थानों की फोर्स के साथ गांव में दबिश दी और आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस ने गांव में सुरक्षा के मद्देनजर भारी फोर्स तैनात कर दी है। एसपी देहात ने इस मामले में स्पष्ट किया कि एनडीपीएस एक्ट के एक आरोपी को गिरफ्तार करने के दौरान पुलिस टीम पर हमला हुआ है और पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Also Read