खास खबर : बिजली उपभोक्ताओं को सुविधा देने में टॉप 2 पर सहारनपुर, जानिए पहले नंबर पर कौन सा जिला

UPT | सहारनपुर से बड़ी खबर

Feb 17, 2024 18:25

सहारनपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसमें खराब मीटर को समय से बदलने के साथ कई महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने में सहारनपुर विद्युत नगरीय परीक्षण खंड...

Saharanpur News : सहारनपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसमें खराब मीटर को समय से बदलने के साथ कई महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने में सहारनपुर विद्युत नगरीय परीक्षण खंड ने उत्तर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ ही बता दें कि मुरादाबाद पहले नंबर पर है। 

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन ने जनवरी माह की रैंकिंग जारी की है। जिसमें पता चला कि सहारनपुर जिले में करीब 6.48 लाख उपभोक्ता हैं। पश्चिमांचल विभाग में 14 जिले शामिल हैं। इसमें सहारनपुर दूसरे नंबर पर है। सहारनपुर को बिजली घरों में किए जा रहे टेस्टिंग कार्य प्रोटेक्शन सिस्टम को अपडेट करना, एमआरआई से समय से बिल बनवाना, एमआरआई में आई गड़बड़ी को त्वरित रूप से ठीक करवाना, दस किलोवाट व इससे अधिक भार वाले उपभोक्ताओं के मुख्य मीटर व पोल मीटर की ऊर्जा खपत को मिलान कर गड़बड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने समेत अन्य कार्यों को बेहतर तरीके से निस्पादित करने में दूसरी रैंक दी गई है। 
इसके साथ ही जिले में बिल बनाने एमआईआर का प्रयोग शुरू हो गया है। साथ ही अन्य कई मापदंडों पर विभाग द्वारा बेहतरीन कार्य किया जा रहा है। इस दौरान अधीक्षण अभियंता एके कौशल ने बताया कि सहारनपुर ने खराब मीटर बदलने व अन्य कई क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन किया है। आगे आने वाले महीनों में पहला स्थान प्राप्त करने के लिए कोशिश की जा रही है। विभाग उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

Also Read