ऊन के फूल बनाने के बदले 4000 रुपये देने का वादा : 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर फरार हुई कंपनी, पुलिस के हाथ अब भी खाली

UPT | 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर फरार हुई कंपनी

Aug 10, 2024 18:09

सहारनपुर में एक कंपनी द्वारा गरीब महिलाओं से रोजगार देने के नाम पर ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि कंपनी ने महिलाओं को ऊन के फूल बनाने के बदले 4000 हजार रुपये देने का वादा किया था।

Short Highlights
  • फूल के बदले 4000 रुपये देने का वादा
  • चेन नेटवर्क की तरह होता था काम
  • पुलिस की पकड़ से दूर हैं आरोपी
Saharanpur News : सहारनपुर में एक कंपनी द्वारा गरीब महिलाओं से रोजगार देने के नाम पर ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि कंपनी ने महिलाओं को ऊन के फूल बनाने के बदले 4000 हजार रुपये देने का वादा किया था। लेकिन जब तक महिलाएं इस धोखाधड़ी को समझ पातीं, कंपनी उनसे करीब 1.20 करोड़ की ठगी कर नौ दो ग्यारह हो गई। महिलाओं ने पुलिस से इसकी शिकायत की है, लेकिन वह भी कुछ खास पता नहीं लगा सके हैं।

2400 रुपये लेकर दिया था ऊन
दरअसल सहारनपुर के दिल्ली रोड पर एशियन इंटरप्राइजेज नामक कंपनी का दफ्तर खुला था। कंपनी ने पश्चिम यूपी की तमाम महिलाओं को रोजगार देने के नाम पर इसमें जोड़ा था। आरोप है कि कंपनी ने हर महिला से कंपनी का काम शुरू करने के लिए 2400 रुपये लिए थे। ये रुपये लेकर उन्हें ऊन के गोले दिए गए थे। कंपनी ने वादा किया था कि महिलाएं इस ऊन से फूल बनाकर लाएं, जिसके बदले में उन्हें 4 हजार रुपये दिए जाएंगे।

चेन नेटवर्क की तरह होता था काम
ठगी की शिकार महिलाओं ने आरोप लगाया है कि कंपनी में एक महिला को जोड़ने के बदले में उन्हें 400 रुपये मिलते थे और बचे हुए 2000 रुपये कंपनी अपने पास रख लेती थी। कंपनी चेन नेटवर्क के आधार पर काम करती थी। रोजगार की आस में महिलाएं कंपनी के झांसे में आ गईं और अपने पैसे गंवा बैठीं। जब तक महिलाओं को पता चलता कि उनके साथ ठगी की जा रही है, कंपनी अपना शटर गिराकर रफूचक्कर हो गई। बताया जा रहा है कि कंपनी ने करीब 5 हजार महिलाओं से 1.20 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की है।

पुलिस की पकड़ से दूर हैं आरोपी
महिलाओं को एक दिन पता चला कि कंपनी का दफ्तर बंद हो गया है। इसके बाद बड़ी संख्या में महिलाएं कंपनी के बाहर एकत्रित हो गईं। उन्होंने सड़क भी जाम कर दी। कंपनी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है, लेकिन अब तक पुलिस इस मामले में कोई जानकारी नहीं जुटा सकी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इतने  बड़े लेवल पर ये फ्रॉड काम चल रहा था, लेकिन पुलिस को इसकी खबर तक नहीं लगी।

Also Read