Chandauli News : मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपनाया, अजुरुद्दीन बने राज सिंह, रिजवाना हुईं गुड़िया... 

UPT | आर्य समाज की पूजा पद्धति से धर्म परिवर्तन करता परिवार।

Jul 02, 2024 18:19

सदर थाना क्षेत्र के बिछियां गांव निवासी एक मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपना लिया है। मुस्लिम परिवार ने वाराणसी के भोजूबीर स्थित आर्य समाज मंदिर में पूरे वैदिक विधि-विधान और मंत्रों के साथ हिंदू धर्म...

Short Highlights
  • मुस्लिम परिवार ने कहा- जबरदस्ती बनाया गया था मुस्लिम
  • रिकार्ड खंगालने और देखने के बाद मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपनाया
Chandauli News : सदर थाना क्षेत्र के बिछियां गांव निवासी एक मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपना लिया है। मुस्लिम परिवार ने वाराणसी के भोजूबीर स्थित आर्य समाज मंदिर में पूरे वैदिक विधि-विधान और मंत्रों के साथ हिंदू धर्म स्वीकार किया। इस बात को लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

पीढ़ियों से उनका झुकाव सनातन धर्म में था
बिछियां गांव निवासी मोहम्मद अजुरुद्दीन, पत्नी रिजवाना और बेटे मोहम्मद राज ने मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म को अपनाया है। पूरा परिवार सनातन धर्म और संस्कृति से प्रेरित था। सनातन धर्म में वापसी के बाद मोहम्मद अजुरुद्दीन ने अपना नाम डब्लू सिंह, पत्नी रिजवाना ने गुड़िया सिंह और बेटे मोहम्मद राज ने राज सिंह रख लिया है। सनातन धर्म स्वीकार करने के बाद परिवार ने बताया कि पहले उनका परिवार हिंदू ही था। मुगलकाल में जबरन उनके पूर्वजों को मुस्लिम बना दिया गया था। पीढ़ियों से उनका झुकाव सनातन धर्म में था। उनका परिवार मुस्लिम होते हुए भी होली, दिवाली और दशहरा मनाता रहा है। 

इनका परिवार पहले हिंदू ही था
गांव के संजय सिंह ने बताया कि यह एक सार्थक पहल है। लोग पीढ़ियों का रिकार्ड निकाल देखने के बाद जबरन मुस्लिम बनाए जाने पर अफसोस करते हुए सनातन धर्म की तरफ उन्मुख होकर हिंदू धर्म अपना रहे हैं। इनका परिवार पहले हिंदू ही था। रिकार्ड खंगालने और देखने के बाद मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपनाया है। परिवार का कहना है कि हिंदू धर्म अपनाने पर वे खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म और संस्कृति जीवन जीने का श्रेष्ठ मार्ग है।

Also Read